पटना में 'तीन तलाक' की असमान्य घटना, शादी के 12 घंटे बाद पत्नी ने शौहर को छोड़ा

शौहर नवादा जिले का रहने वाला है. दोनों की शादी पटना के फुलवारीशरीफ की इमाम कॉलोनी में हुई थी. मामला शादी में खाने को लेकर हुए विवाद के बिगड़ता चला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2023, 09:29 PM IST
  • शादी के 12 घंटे बाद दिया तीन तलाक.
  • पत्नी द्वारा तीन तलाक दिए जाने की घटना.
पटना में 'तीन तलाक' की असमान्य घटना, शादी के 12 घंटे बाद पत्नी ने शौहर को छोड़ा

पटना. बिहारी की राजधानी पटना में रविवार को  एक असामान्य घटना में फुलवारी शरीफ इलाके में एक नवविवाहित महिला ने शादी के 12 घंटे के भीतर अपने पति को 'तीन तलाक' दे दिया. दरअसल दोनों की शादी के दौरान खाने को लेकर वर-वधु पक्ष में बवाल हुआ था.  बारात के लोगों ने शादी के दौरान उन्हें परोसे जा रहे खाने को लेकर शिकायत की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ.

खाने को लेकर हुई कहासुनी
इसके थोड़ी ही देर बाद दूल्हे गुलाम नबी की पत्नी के भाई के साथ कहासुनी हो गई. कथित तौर पर पत्नी के भाई ने गुलाम नबी को मारा. दोनों पक्षों के माता-पिता ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी थी. आखिरकार  दुल्हन ने शादी तोड़ने का फैसला किया जिसके बाद उसने कथित तौर पर रविवार सुबह उस शौहर को 'तीन तलाक' दे दिया.

नवादा का रहने वाला है शौहर
शौहर नवादा जिले का रहने वाला है. दोनों की शादी पटना के फुलवारीशरीफ की इमाम कॉलोनी में हुई थी. बता दें कि साल 2017 में देश की सर्वोच्च अदालत ने तीन तलाक की प्रथा को असंवैधानिक घोषित कर दिया था. इसके बाद, जुलाई 2019 में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम के अधिनियमन ने 1 अगस्त 2019 से देश में तीन तलाक को अवैध बना दिया.

यह भी पढ़िएः गाजा में घुसे इजरायली टैंक, नेतन्याहू बोले- युद्ध का दूसरा चरण शुरू; पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़