26 की उम्र में MP, अब 36 पर लेंगे मंत्री पद की शपथ, जानें कौन हैं मोदी कैबिनेट 3.0 के सबसे युवा नेता राम मोहन नायडू

Modi Cabinet 3.0: 18वीं लोकसभा चुनाव में मिली पूर्ण बहुमत के बाद एक फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. मोदी कैबिनेट 3.0 में बीजेपी के अलावा NDA के कई घटक दलों के सांसदों को भी मंत्री बनाने की चर्चा चल रही है. इसमें तेलुगु देशम पार्टी (TDP) का नाम भी शामिल है. लोकसभा चुनाव 2024 में TDP एनडीए का हिस्सा है और पार्टी ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 9, 2024, 12:16 PM IST
  • TDP से दो MP बनेंगे मंत्री
  • 26 की उम्र में बने थे सांसद
26 की उम्र में MP, अब 36 पर लेंगे मंत्री पद की शपथ, जानें कौन हैं मोदी कैबिनेट 3.0 के सबसे युवा नेता राम मोहन नायडू

नई दिल्लीः Modi Cabinet 3.0: 18वीं लोकसभा चुनाव में मिली पूर्ण बहुमत के बाद एक फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. मोदी कैबिनेट 3.0 में बीजेपी के अलावा NDA के कई घटक दलों के सांसदों को भी मंत्री बनाने की चर्चा चल रही है. इसमें तेलुगु देशम पार्टी (TDP) का नाम भी शामिल है. लोकसभा चुनाव 2024 में TDP एनडीए का हिस्सा है और पार्टी ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है. 

TDP से दो MP बनेंगे मंत्री 
ऐसे में दावा किया जा है कि मोदी कैबिनेट 3.0 में TDP के दो सांसदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. इसके लिए TDP ने अपने दो सांसदों के नाम भी फाइनल कर लिए हैं. इन दो सांसदों में राम मोहन नायडू किंजरापु और चंद्रशेखर पेम्मासानी का नाम शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें, तो राम मोहन नायडू जहां कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे, तो वहीं चंद्रेशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ ले सकते हैं. 

36 की उम्र में मंत्री बनेंगे राम मोहन नायडू
आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से चुनाव जीतकर आए राम मोहन नायडू (36) अबतक के सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री होंगे. राम मोहन नायडू का जन्म निम्माडा में 18 दिसंबर 1987 को हुआ था. वे पूर्व केंद्रीय मंत्री और TDP नेता येरन नायडू के बेटे हैं. राम मोहन नायडू को राजनीति विरासत में मिली है. साल 2012 में कार हादसे में राम मोहन नायडू के पिता की मौत हो गई. 

26 की उम्र में बने थे सांसद 
इसके बाद वे राजनीति में सक्रिय हो गए हैं और साल 2014 में 26 साल की उम्र में आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से पहली बार सांसद चुने गए. तब राम मोहन नायडू 16वीं लोकसभा में दूसरे सबसे कम उम्र के सांसद थे. कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेते ही राम मोहन अपने अपने पिता के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. दरअसल, 1996 में उनके पिता येरन नायडू सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री बने थे और अब खुद वे देश में सबसे कम उम्र के मंत्री बनने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः मंत्री बनने के लिए BJP-JDU और TDP सांसदों के बजने लगे फोन, PM मोदी चाय पर सभी से करेंगे मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़