कौन हैं ये कांग्रेस सांसद, जिन्होंने दक्षिण भारत के लिए अलग देश की मांग कर दी? मचा बवाल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट पेश किया. इस पर एक कांग्रेस सांसद की प्रतिक्रिया से बड़ा विवाद हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए दक्षिण भारत के लिए 'अलग देश' बनाने की बात कह दी. इस बयान को लेकर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने उनको आड़े हाथ लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2024, 09:19 AM IST
  • बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं डीके सुरेश
  • विवाद के बाद सोशल मीडिया पर दी सफाई
कौन हैं ये कांग्रेस सांसद, जिन्होंने दक्षिण भारत के लिए अलग देश की मांग कर दी? मचा बवाल

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट पेश किया. इस पर एक कांग्रेस सांसद की प्रतिक्रिया से बड़ा विवाद हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए दक्षिण भारत के लिए 'अलग देश' बनाने की बात कह दी. इस बयान को लेकर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने उनको आड़े हाथ लिया. 

बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं डीके सुरेश
दरअसल कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के छोटे भाई और बेंगलुरु ग्रामीण सीट से कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने कहा था कि बजट में अन्याय किया जा रहा है. जो फंड दक्षिण को मिलना चाहिए उसे उत्तर भारत में बांटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि हिंदी क्षेत्र ने दक्षिण भारत पर जो स्थिति थोपी है उसके बाद 'अलग देश' मांगना ही विकल्प था. 

उनके इस बयान पर बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास फूट डालो और राज करो का रहा है. डीके सुरेश वही चाल चल रहे हैं वो उत्तर और दक्षिण भारत को बांटना चाहते हैं. 

 

विवाद के बाद सोशल मीडिया पर दी सफाई
वहीं विवाद बढ़ने पर डीके सुरेश ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि इस बात को कहने का उद्देश्य फंड में अन्याय की तरफ ध्यान दिलाना था. उन्होंने कहा कि फंड को लेकर दक्षिण भारत विशेषकर कर्नाटक के साथ अन्याय हो रहा है. यह सबसे ज्यादा जीएसटी देने वाला दूसरा राज्य है. इसके बाद भी कर्नाटक के साथ गलत हो रहा है. दक्षिण के राज्यों के साथ अन्याय हो रहा है जबकि गुजरात के फंड में 51 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

 

उन्होंने कहा कि सूखे और विकास कार्यों के लिए फंड की जरूरत है. बार-बार आग्रह के बाद भी केंद्र हमारी बात नहीं सुन रहा है. कुछ भी हो जाए वह कर्नाटक के साथ हो रही नाइंसाफी को लेकर आवाज उठाते रहेंगे. उन्होंने अपनी सफाई में खुद को गौरवान्वित भारतीय बताया और अंत में 'जय हिंद, जय कर्नाटक'.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़