Anuradha choudhary: कौन है MBA तक पढ़ी लेडी डॉन अनुराधा चौधरी, आनंदपाल से क्या कनेक्शन रहा?

Who is Lady Don Anuradha Choudhary: लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की गैंगस्‍टर काला जठेड़ी (संदीप) से 12 मार्च को शादी होने वाली है. अनुराधा चौधरी का जन्म साल 1987 में राजस्‍थान के सीकर जिले के लक्ष्‍मणगढ़ में हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 03:49 PM IST
  • पहले भी हो चुकी शादी
  • आनंदपाल से रहे संबंध
Anuradha choudhary: कौन है MBA तक पढ़ी लेडी डॉन अनुराधा चौधरी, आनंदपाल से क्या कनेक्शन रहा?

नई दिल्ली: Who is Lady Don Anuradha Choudhary: राजस्थान की कुख्यात लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की शादी होने वाली है. अनुराधा हरियाणा के गैंगस्‍टर काला जठेड़ी (संदीप) से 12 मार्च को शादी करने वाली हैं. हाल ही में  जानकारी सामने आई है कि दिल्‍ली के द्वारका में सेक्‍टर 3 मटियाला स्थित संतोष मैरिज गार्डन में अनुराधा और काला जठेड़ी की शादी होगी. अनुराधा ने कोर्ट से 13 मार्च के लिए पैरोल मांगी थी. वे इस दिन हरियाणा के सोनीपत में गृह प्रवेश करेंगी. कोर्ट ने अनुराधा की पैरोल मंजूर कर दी है. 

MBA किया, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है
लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का जन्म साल 1987 में राजस्‍थान के सीकर जिले के लक्ष्‍मणगढ़ में हुआ. जब अनुराधा छोटी थीं, तभी उनकी मां बिमला देवी का निधन हो गया था. पिता रामदेव सिंह महला ने ही अनुराधा को पाला. अनुराधा की पढ़ाई फतेहपुर और अजमेर से हुई. उसने MBA की डिग्री हासिल की. अनुराधा फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है.

शेयर मार्केट में कमाया पैसा
कॉलेज के दिनों में ही अनुराधा ने घरवालों के खिलाफ जाकर दीपक मिंज नाम के शख्स से शादी कर ली. दोनों ने एक साथ शेयर मार्केट का काम किया, खूब पैसे कमाए. फिर उन पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगा. इसके बाद अनुराधा ने अपराध की दुनिया में कदम रखा. इस वजह से पति दीपक ने अनुराधा को छोड़ दिया. 

आनंदपाल सिंह से रहे संबंध
अनुराधा चौधरी राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के संपर्क में आईं. कहा जाता है कि कुछ बड़े गैंगस्टर्स से बचने के लिए आनंदपाल के पास गई थीं. दावा किया जाता है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हुआ. जून 2017 में राजस्थान पुलिस ने आनंदपाल का एनकाउंटर कर दिया. तब तक अनुराधा भी अपराध जगत का बड़ा नाम बन चुकी थी. उस पर कई मुकदमे हो चुके थे. पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला और गैंगस्टर राजू ठेहट के हत्याकांड में भी अनुराधा चौधरी का नाम सामने आया. 

ये भी पढ़ें- UP Police paper leak case: कौन है IPS रेणुका मिश्रा? जिनकी पेपर लीक मामले में CM योगी ने की छुट्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़