VIDEO: सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए उत्पीड़न के आरोप, नवजात बेटे से जुड़ा है मामला

Balkaur Singh Video on Punjan Govt: मनसा जिले में दिनदहाड़े पंजाबी गायक की हत्या के लगभग 22 महीने बाद, सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने रविवार को अपने बच्चे का इस संसार में स्वागत किया. हालांकि, अब उनको पंजाब सरकार से परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 20, 2024, 09:33 AM IST
  • सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह का पंजाब सरकार पर आरोप
  • नया बच्चा होने पर मान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
VIDEO: सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए उत्पीड़न के आरोप, नवजात बेटे से जुड़ा है मामला

Balkaur Singh Video on Punjan Govt: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अपने दूसरे बेटे के जन्म के बाद भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पंजाब के मनसा जिले में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लगभग 22 महीने बाद बलकौर सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर ने रविवार को अपने बच्चे का इस संसार में स्वागत किया.

मंगलवार रात X (पूर्व में ट्विटर) और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, बलकौर सिंह ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार बच्चे की 'वैधता' पर परिवार से पूछताछ कर रही है. बलकौर सिंह ने वीडियो में कहा, 'वाहेगुरु के आशीर्वाद से, हमें अपना शुभदीप (सिद्धू मूसेवाला) वापस मिल गया.'

उन्होंने आगे कहा, 'हालांकि, सरकार सुबह से ही मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कह रही है. वे यह साबित करने के लिए मुझसे पूछताछ कर रहे हैं कि यह बच्चा लीगल है क्या.'

बलकौर सिंह ने कहा, 'मैं सरकार, विशेषकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध करना चाहता हूं कि जब तक मेरी पत्नी का इलाज नहीं हो जाता. मैं यहीं का हूं और जहां भी आप मुझे (पूछताछ के लिए) बुलाएंगे, मैं आऊंगा...मैं सभी कानूनी दस्तावेज मुहैया कराऊंगा.'

कांग्रेस-भाजपा हमलावर
राज्य में विपक्षी नेताओं ने सिद्धू मूसेवाला के पिता के आरोपों पर पंजाब सरकार की आलोचना की. पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने राज्य सरकार से परिवार को परेशान करना बंद करने का आग्रह किया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला के पिता का बयान सुनना बहुत चौंकाने वाला है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला की मां ने बच्चे को जन्म देने के लिए इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (IVF) कराया.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या
सिद्धू मूसेवाला दंपति का इकलौता बेटा था, जिसकी 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा के जवाहर के गांव में छह हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

मूसेवाला की हत्या की जांच कर रही एसआईटी ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और जग्गू भगवानपुरिया सहित 34 आरोपियों के खिलाफ तीन पूरक आरोपपत्रों सहित चार आरोपपत्र दायर किए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि हत्या बिश्नोई और बंबीहा गिरोह के बीच प्रतिशोध के कारण हुई.

कुल 34 आरोपियों में से पुलिस ने 29 को गिरफ्तार कर लिया था. उनमें से दो, मनदीप सिंह और मनमोहन सिंह, फरवरी में गोइंदवाल जेल में झड़प के दौरान मारे गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़