UP: कासगंज में तालाब में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 15 की मौत, माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रॉली में 40 लोग सवार थे. वे माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान करने जा रहे थे. तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास दुर्घटना हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 12:31 PM IST
  • कासगंज में हुआ बड़ा हादसा
  • गंगा स्नान के लिए जा रहे थे लोग
UP: कासगंज में तालाब में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 15 की मौत, माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रॉली में 40 लोग सवार थे. वे माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान करने जा रहे थे. तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास दुर्घटना हो गई.

मृतकों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बुलडोजर और स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. घायलों को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया है. कहा जा रहा है कि सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले हैं.

कार को बचाने में संतुलन खोया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सड़क पर एक कार को बचाने के दौरान ट्रैक्टर असंतुलित होकर तालाब में गिर गया. कहा जा रहा है कि मरने वालों में 7 बच्चे हैं और 8 महिलाएं हैं. सूचना पर मौके पर आला अधिकारी पहुंच चुके हैं.

कहा जा रहा है कि शनिवार सुबह ट्रैक्टर-ट्रॉली से लोग माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. तभी कासगंज के पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर कार को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई.

सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. उन्होंने घायलों के मुफ्त उपचार के भी निर्देश दिए हैं.

उन्होंने एक्स पर लिखा, 'जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़