जिस अपराधी को एनकाउंटर में मारा, उसकी बेटी का यूपी पुलिस ने कराया विवाह

UP Police Jalaun Daughter's Marriage: पुलिस ने ना केवल शादी के लिए कार्यक्रम स्थल, भोजन और व्यंजनों की व्यवस्था की, बल्कि पुलिस ने दुल्हन को उपहार के रूप में दिए गए घरेलू सामान, आभूषण और मोटरसाइकिल का खर्च भी उठाया और बारातियों का बड़े पैमाने पर स्वागत किया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 6, 2024, 03:28 PM IST
  • पुलिस ने दुल्हन को उपहार के घरेलू सामान समेत आभूषण भी दिए
  • लगभग एक साल पहले पिता मुठभेड़ में मारे गए थे
जिस अपराधी को एनकाउंटर में मारा, उसकी बेटी का यूपी पुलिस ने कराया विवाह

UP Police Jalaun Daughter's Marriage: उत्तर प्रदेश (UP) पुलिस ने अब कुछ ऐसा किया है, जिसे सुन सब तारीफ कर रहे हैं. पुलिस की एक टीम ने एक बेटी का घर बसाया है. यूपी पुलिस ने एक लड़की की शादी का आयोजन किया. ये लड़की कौन है? तो बता दें कि इस लड़की के पिता को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था, जिसके बाद नैतिक जिम्मेदारी उठाते हुए उन्होंने मृत पिता का फर्ज पूरा किया. 

पुलिस ने ना केवल शादी के लिए कार्यक्रम स्थल, भोजन और व्यंजनों की व्यवस्था की, बल्कि पुलिस ने दुल्हन को उपहार के रूप में दिए गए घरेलू सामान, आभूषण और मोटरसाइकिल का खर्च भी उठाया और बारातियों का बड़े पैमाने पर स्वागत किया.

यूपी पुलिस का किया धन्यवाद
दुल्हन की मां ने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अपनी बेटी की शादी इतने धूमधाम से करेंगी और परिवार के लिए रक्षक बनने के लिए वह यूपी पुलिस की ऋणी रहेंगी.

बता दें कि लगभग एक साल पहले, यूपी के उरई जिले के कोतवाली पुलिस क्षेत्र में तैनात कांस्टेबल भेदजीत सिंह की 10 मई, 2023 को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हालांकि, घटना के चार दिनों के भीतर, जालौन पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों-रमेश रायकवार और कल्लू अहिरवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया.

लेकिन वह कहानी का अंत नहीं था. सर्कल अधिकारी (CO) गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा(जो जालौन पुलिस की मुठभेड़ टीम का हिस्सा भी थे), 'मारे गए अपराधी रमेश रायकवार के परिवार के सदस्य बेहद दयनीय स्थिति में रह रहे थे और इसने हम सभी को परेशान किया. उनके पास घर पर मुश्किल से कुछ था, शादी करने के लिए दो बेटियां थीं, और कोई काम करने वाला नहीं था. तभी हमने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इसके अलावा, हमने मारे गए अपराधी की पत्नी को दोनों बेटियों की शादी का सारा खर्च वहन करने का वादा किया.'

हाल ही में, रमेश की विधवा तारा ने त्रिपाठी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनकी बेटी शिवानी की शादी झांसी जिले में तय हो गई है और तभी जालौन पुलिस ने शादी की योजना बनाना शुरू कर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़