Kaushambi: कौशांबी में पटाखा बनाने वाली फैक्‍टरी में लगी आग, 4 लोगों के मौत की खबर

Kaushambi Firecracker Explosion: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला के महेवा गांव में स्थित पटाखा बनाने की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में चार लोगों के मौत की खबर है. वहीं, कम से कम 16 लोगों के झुलस जाने की जानकारी सामने आ रही है. इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 25, 2024, 02:54 PM IST
  • बेहद गंभीर है लोगों की हालत
  • रविवार को दोपहर 12 बजे लगी आग
Kaushambi: कौशांबी में पटाखा बनाने वाली फैक्‍टरी में लगी आग, 4 लोगों के मौत की खबर

नई दिल्लीः Kaushambi Firecracker Explosion: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला के महेवा गांव में स्थित पटाखा बनाने की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में चार लोगों के मौत की खबर है. वहीं, कम से कम 16 लोगों के झुलस जाने की जानकारी सामने आ रही है. इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया. 

बेहद गंभीर है लोगों की हालत 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो हादसे में प्रभावित सभी लोग विस्फोट के वक्त पटाखा फैक्ट्री में मौजूद थे. हादसे के बाद जिन लोगों का रेस्क्यू किया गया है उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लेते हुए घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए हैं.

रविवार को दोपहर 12 बजे लगी आग 
इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि कोखराज थाना क्षेत्र के महेवा गांव में एक पटाखा फैक्टरी में दोपहर लगभग 12 बजे आग लग गयी. जिससे चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक जान गंवाने वाले चारों लोग हादसे के वक्त फैक्टरी के अंदर थे. पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस घटना में चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. 

कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी आवाज 
स्थानीय लोगों का मानें, तो यह विस्फोट इतना भयानक था कि लोगों को इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. साथ ही पटाखे के टुकड़े कई किलोमीटर दूर कर उड़कर गए हैं. बता दें कि कौशांबी की जिस पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है, वह प्रयागराज-कानपुर हाईवे के पास स्थित है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो यह फैक्ट्री कौशल अली नाम के एक व्यक्ति की है. 

ये भी पढ़ेंः 100 की रफ्तार से 84 KM तक बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन, जानें कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़