भदोही में पंडाल में लगी भयानक आग, 5लोगों की मौत, 64 लोग झुलसे

घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पंडाल की है. पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे. इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 10:17 AM IST
  • कई लोगों को वाराणसी किया गया रेफर
  • मरने वालों में दो बच्चे शामिल हैं
भदोही में पंडाल में लगी भयानक आग, 5लोगों की मौत, 64 लोग झुलसे

भदोही: यूपी के भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 64 लोगों को झुलसने की खबर है. घायल लोगों को पास के अस्पताल में उपचार के लिए भेज गया है. जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को वाराणसी रेफर किया गया है. रेफर किए गए लोगों की संख्या 42 बताई जा रही है. जिन 5 लोगों की मौत हुई है. उनमें 8 साल का बच्चा हर्षवर्धन, जेठूपुर का 10 साल का बच्चा नवीन, 12 साल का बच्चा अंकुश  शामिल है. वहीं 48 साल की महिला आरती देवी और पुरुषोत्तमपुर गांव की 45 साल की महिला जया देवी की भी जान चली गई है.

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पंडाल की है. इस पूरी घटना को लेकर जांच भी शुरू हो गई है. घायलों में अधिकांश संख्या महिलाओं और बच्चों की है. डीएम ने कहा है कि यह घटना दुर्भाग्य पूर्ण है क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात बरते थे. लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी है. इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

कैसे लगी आग

घटना में घायल एक महिला ने बताया कि आग बिजली के तार से चिंगारी निकलने से लगी है. पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे. आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. डीएम के मुताबिक शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता है लेकिन हम मामले की जांच करा रहे हैं. जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा. 

ये भी पढ़िए- पूजा पंडाल में महात्मा गांधी को राक्षस के रूप में दर्शाने से विवाद, बाद में हटाई गई प्रतिमा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़