UP: अखिलेश यादव ने किया कांग्रेस से गठबंधन, सपा ने दीं 11 सीटें

UP INDIA Alliance: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत फाइनल हो गई है. खुद अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं. 2024 के आम चुनाव में सपा और कांग्रेस यूपी में मिलकर लड़ेंगी और बीजेपी को कड़ी टक्कर देनी की तैयारी है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 27, 2024, 02:12 PM IST
  • सपा और कांग्रेस यूपी में मिलकर लड़ेंगी
  • समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 11 सीटें दी
UP: अखिलेश यादव ने किया कांग्रेस से गठबंधन, सपा ने दीं 11 सीटें

UP INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे इंडिया अलायंस को उत्तर प्रदेश से अच्छी खबर मिली है. दरअसल, कांग्रेस और सपा यूपी में साथ मिलकर लड़ने पर सहमत हो गई हैं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत फाइनल हो गई है. खुद अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं. 2024 के आम चुनाव में सपा और कांग्रेस यूपी में मिलकर लड़ेंगी और बीजेपी को कड़ी टक्कर देनी की तैयारी है.

अखिलेश यादव ने 'X' पर पोस्ट करते हुए कहा, 'कांग्रेस के साथ हमारा सौहार्दपूर्ण गठबंधन 11 मजबूत सीटों के साथ अच्छी शुरुआत कर रहा है. यह रुझान जीत के समीकरण के साथ आगे बढ़ेगा. 'इंडिया' टीम और 'पीडीए' रणनीति इतिहास बदल देगी.'

 

सीट बंटवारे पर आखिरकार सहमति बनी
इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच तनातनी चल रही थी. लेकिन कई दौर की बैठकों के बाद कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे पर बात बन गई है. इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि कांग्रेस एसपी से बड़ी संख्या में सीटें मांग रही है. लेकिन अखिलेश इसके लिए तैयार नहीं थे. अखिलेश इस बात से भी नाराज थे कि कांग्रेस पर्दे के पीछे मायावती के संपर्क में थी. लेकिन आखिरकार सपा और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है.

यूपी में PDA पर रहेगा फोकस!
अखिलेश ने यह भी कहा कि 'भारत' गठबंधन और 'पीडीए' रणनीति इतिहास बदल देगी. 'इंडिया' 28 सदस्यीय विपक्षी गुट का मेल है जिसमें एसपी, कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके और आप शामिल हैं. 'पीडीए' का मतलब 'पीपुल्स डेवलपमेंट एजेंडा' है, जो गठबंधन का कार्यक्रम है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़