sukhdev singh gogamedi murder: गृह मंत्री अमित शाह से राज्यपाल की बातचीत, लॉ-एंड-ऑर्डर पर चर्चा

राज्यपाल ने अमित शाह को राज्य में कानून-व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी. इससे पहले राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 09:48 PM IST
  • कलराज मिश्र की गृह मंत्री से बातचीत.
  • लॉ एंड ऑर्डर के बारे में दी जानकारी.
sukhdev singh gogamedi murder: गृह मंत्री अमित शाह से राज्यपाल की बातचीत, लॉ-एंड-ऑर्डर पर चर्चा

जयपुर. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान के कई जिलों में प्रदर्शन हुए हैं. इस बीच राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की. राज्यपाल ने अमित शाह को राज्य में कानून-व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी. इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

दरअसल हमलावरों ने मंगलवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस बीच हत्या की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की.

कई जगह विरोध प्रदर्शन
हत्या के विरोध में राज्य में कई जगह प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों राजमार्ग ‘जाम’ कर दिया और ट्रेन भी रोकीं. हालांकि, कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है. गोगामेड़ी समर्थकों ने हत्या के विरोध में जयपुर ‘बंद’ की घोषणा की. इस वजह से सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम रही.

तलाशी अभियान जारी
राज्य के डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी-अपराध) दिनेश एमएन की निगरानी में एसआईटी गठित कर दी है. डीजीपी ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है और तलाशी के लिए अभियान भी चलाया है.

ये भी पढ़ें- किसान सुभाष यादव का लड़का कैसे बना 'बाबा बालकनाथ', जानें पूरी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़