स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- ''वायानड का भी होगा अमेठी जैसा हाल''

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह (गांधी) वायनाड में रहते हैं तो इसका वही हाल होगा, जो उत्तर प्रदेश के अमेठी का हुआ, जब वह वहां से सांसद थे. आपराधिक मानहानि के मामले में गुजरात की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने से पहले गांधी वायनाड लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2023, 07:58 PM IST
  • ईरानी बोली- ''अमेठी से गांधी को ‘विदा’ करने का ‘सौभाग्य’ मिला''
  • ईरानी ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी उठाए सवाल
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- ''वायानड का भी होगा अमेठी जैसा हाल''

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह (गांधी) वायनाड में रहते हैं तो इसका वही हाल होगा, जो उत्तर प्रदेश के अमेठी का हुआ, जब वह वहां से सांसद थे. आपराधिक मानहानि के मामले में गुजरात की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने से पहले गांधी वायनाड लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. 

ईरानी बोली- ''अमेठी से गांधी को ‘विदा’ करने का ‘सौभाग्य’ मिला''

यहां भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस), केरल द्वारा आयोजित राज्य-स्तरीय महिला श्रमिक सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें अमेठी से गांधी को ‘विदा’ करने का ‘सौभाग्य’ मिला. ईरानी ने कहा, ‘‘इसका कारण यह था कि जब वह अमेठी से सांसद थे, तब वहां 80 प्रतिशत लोगों के पास बिजली कनेक्शन नहीं था, जिलाधिकारी कार्यालय नहीं था, दमकल केंद्र नहीं था, कोई मेडिकल कॉलेज नहीं था, कोई केंद्रीय विद्यालय या सैनिक स्कूल नहीं था और जिला अस्पताल में डायलिसिस सेंटर या एक्स-रे मशीन नहीं थी.’’ केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, ‘‘उनके (गांधी) जाने के बाद वहां ये सारी सुविधाएं और बुनियादी ढांचा संभव हुआ. इसलिए, अगर वह वायनाड में रहते हैं, तो इसका भी वही हश्र होगा जो अमेठी का हुआ. इसलिए, आप (लोगों) को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह यहां नहीं रहें.’’ 

ईरानी ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी उठाए सवाल

ईरानी ने कहा कि वह जहां भी रहती हैं, चाहे दिल्ली में हों या अमेठी में, उन्हें वायनाड की बहुत चिंता रहती है, इसलिए वहां की 250 आंगनवाड़ियों को सक्षम आंगनवाड़ियों में बदलने का फैसला किया है. सक्षम आंगनवाड़ी केंद्र प्रायोजित योजना है, जिसके तहत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंगनवाड़ी छह सेवाएं- पूरक पोषण, प्री-स्कूल गैर-औपचारिक शिक्षा, पोषण और स्वास्थ्य शिक्षा, टीकाकरण, स्वास्थ्य जांच और रेफरल सेवाएं सभी पात्र लाभार्थियों को प्रदान करती हैं. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर मंत्री ने हाल में राज्य के एक तालुक अस्पताल में युवा डॉक्टर वंदना दास की हत्या का उल्लेख किया और कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि इस तरह की घटना वहां पुलिस अधिकारी के मौजूद होने के बावजूद हुई. कार्यक्रम में मौजूद विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने भी राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल उठाए.

यह भी पढ़िए: 2,000 का नोट बंद होने का अर्थव्यवस्था पर कैसा असर होगा? RBI गवर्नर ने बताया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़