SDM ज्योति मौर्या के कथित प्रेमी मनीष दुबे की बढ़ी मुश्किलें, जांच के बाद सस्पेंशन की सिफारिश, जानें पूरा मामला

SDM ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच चल रहा विवाद हर दिन नया मोड़ लेता हुआ नजर आ रहा है. मामले में रोज कई खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच SDM ज्योति मौर्या विवाद में महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 11, 2023, 01:23 PM IST
  • जांच में 3 मामलों का किया गया जिक्र
  • 'अकेले में मिलने के लिए बुलाते थे मनीष दुबे'
SDM ज्योति मौर्या के कथित प्रेमी मनीष दुबे की बढ़ी मुश्किलें, जांच के बाद सस्पेंशन की सिफारिश, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः SDM ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच चल रहा विवाद हर दिन नया मोड़ लेता हुआ नजर आ रहा है. मामले में रोज कई खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच SDM ज्योति मौर्या विवाद में महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आया है. 

जांच में 3 मामलों का किया गया जिक्र
सामने आए अपडेट के अनुसार, मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. ज्योति मौर्या के कथित प्रेमी मनीष दुबे विभागीय जांच में विभाग की छवि को धूमिल करने के दोषी पाए गए हैं. जांच में मनीष दुबे पर लगे 3 मामलों का जिक्र किया गया है और उनकी निलंबन की सिफारिश की गई है. 

अमरोहा के महिला होमगार्ड से जुड़ा है मामला
जांच में जिक्र किए गए 3 मामलों में पहला मामला एसडीएम ज्योति मौर्या के साथ उनके संबंध को लेकर है. वहीं, दूसरा मामला अमरोहा की एक महिला होमगार्ड की ओर से लगाए गए आरोप का है. 

'अकेले में मिलने के लिए बुलाते थे मनीष दुबे'
महिला होमगार्ड का आरोप है कि मनीष दुबे उस महिला होमगार्ड को अकेले में मिलने के लिए बुलाते थे और जब वह उनसे मिलने के लिए नहीं गई, तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी गई. इस पूरे मामले की शिकायत महिला होमगार्ड ने डीजी होम में भी की थी. 

पत्नी ने दहेज मांगने का लगाया आरोप
बात अगर मनीष दुबे पर दर्ज तीसरी शिकायत की करें, तो यह शिकायत कोई और नहीं, बल्कि खुद मनीष दुबे की पत्नी ने की है. मनीष दुबे की पत्नी ने लिखित बयान देकर मनीष दुबे पर 80 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया है. 

ज्योति मौर्या का बयान देने से इंकार 
वहीं, इस पूरे मामले पर ज्योति मौर्या ने बयान देने से इंकार कर दिया है. हालांकि, डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह को सौंपे अपने लिखित बयान में ज्योति मौर्या ने कहा कि फिलहाल उनका अपने पति आलोक मौर्या से विवाद चल रहा है. इसकी एफआईआर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में दर्ज करवा दी गई है. मौजूदा समय में पूरा मामला कोर्ट के अधीन है. ऐसे में उन्हें जो भी कुछ कहना होगा वो कोट में ही कहेंगी.

ये भी पढ़ेंः यमुना खतरे के स्तर से ऊपर, हाई अलर्ट पर दिल्ली, उत्तराखंड में चट्टान गिरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़