Alwar Love Jihad Case: राजस्थान में द केरल स्टोरी जैसा मामला, हिंदू लड़कियों पर बनाया धर्म परिवर्तन कर निकाह का दबाव

Rajasthan Alwar Love Jihad Case: अलवर में लव जिहाद का चौंकाने वाला मामले सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू युवतियों से मुसलमान युवकों से दोस्ती और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाया. इस संबंध में शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली हिंदू लड़कियों ने पुलिस को शिकायत दी है. साथ ही कहा कि बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवती धमकी देने लगी. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2024, 09:31 AM IST
  • साथ में रहने वाली मुस्लिम युवतियों पर आरोप
  • धर्म परिवर्तन का प्रलोभन देने का भी आरोप
Alwar Love Jihad Case: राजस्थान में द केरल स्टोरी जैसा मामला, हिंदू लड़कियों पर बनाया धर्म परिवर्तन कर निकाह का दबाव

नई दिल्लीः Rajasthan Alwar Love Jihad Case: अलवर में लव जिहाद का चौंकाने वाला मामले सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू युवतियों से मुसलमान युवकों से दोस्ती और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाया. इस संबंध में शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली हिंदू लड़कियों ने पुलिस को शिकायत दी है. साथ ही कहा कि बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवती धमकी देने लगी. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

साथ में रहने वाली मुस्लिम युवतियों पर आरोप

जानकारी के मुताबिक, हिंदु युवतियों ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके साथ रहने वाली मुस्लिम लड़कियों ने मुस्लिम युवकों से दोस्ती करने व धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बनाया. बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवती धमकी देने लगी और मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों का पीछा करने लगे. उनको फोन करते व दोस्ती करने का दबाव बना रहे थे. 

पुलिस ने मामले में धर्म परिवर्तन करके निकाह के लिए दबाव बनाने, छेड़छाड़ करने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है. साथ ही तीन लोगों को अरेस्ट किया. पुलिस काजल, सकीना, वारिस से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं.

पीछा करने और शादी के लिए दबाव बनाने का आरोप

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 27 फरवरी को कॉलेज की दो लड़कियों ने अलवर शहर कोतवाली में एक शिकायत दी कि उनकी दो रूममेट काजल उर्फ बबीता और सकीना मेव है जो धर्म परिवर्तन करने की बात कहती हैं और जबरन वसीम से दोस्ती करने की बात कहती है. शिकायत में पीड़िताओं ने बताया कि आरोपी युवक उनके कॉलेज तक पीछा करता था और परेशान करता था. शादी करने के लिए दबाव बना रहा था और बार-बार फोन कर कर परेशान करता था. 

उन्होंने बताया कि गंभीरता से जांच के बाद तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. इस मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों ने शिकायत की थी कि यह दोनों रूममेट उन पर प्रेशर बनाती हैं और जबरन धर्म परिवर्तन की बात करती है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट और उनसे जुड़े लोगों के बारे में जांच की जा रही है. यह भी देखा जा रहा है कि कहीं ये धर्म परिवर्तन करने वाले गैंग से जुड़े हुए तो नहीं है.

धर्म परिवर्तन का प्रलोभन देने का भी आरोप

जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक शहर नारायण सिंह ने बताया कि जिन लड़कियों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. उनका कहना है कि उनके मकान में ही रहने वाली दोनों लड़कियां उन्हें परेशान करती थी. धर्म परिवर्तन की बात करती थी. मुस्लिम युवक से दोस्ती की बात करती थी. हमने परेशान होकर यहां से मकान भी बदल लिया और उसके बावजूद वह लड़का हमको परेशान करने लगा और हमारे नए किराए के मकान पर जाकर झगड़ा भी हुआ है. 

उन्होंने कहा कि इस मामले में बताया गया है कि यह धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन भी देते थे. लड़की का बयान ले लिया गया है और उनकी काउंसलिंग की जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़