सांसदी हुई बहाल तो पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

बीजेपी मुझे एक बार नहीं बल्कि 50 या 100 बार अयोग्य ठहराने के लिए आजाद है, लेकिन वे मुझे आपसे अलग नहीं कर सकते. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2023, 10:00 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना.
  • राहुल ने ओमन चांडी को किया याद.
सांसदी हुई बहाल तो पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

तिरुवनंतपुरम. सुप्रीम कोर्ट द्वारा लोकसभा सदस्यता बहाल किए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे. वायनाड पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी जबरदस्त स्वागत किया. हजारों की संख्या में लोग राहुल गांधी को देखने और सुनने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे.

राहुल ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर मणिपुर में हिंसा को लेकर संसद में हाल में हुई चर्चा के दौरान इस पूर्वोत्तर राज्य की समस्या का समाधान नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी 2 घंटे 13 मिनट तक बोले. वह हंसे ... उन्होंने मजाक किया.. वह मुस्कुराए, उनके मंत्रिमंडल ने ठहाके लगाए , मजाक किया और हंसे... उन्होंने खूब मस्ती की. प्रधानमंत्री ने दो घंटे में हर चीज के बारे में बात की... कांग्रेस के, मेरे, विपक्षी दलों के गठबंधन‘इंडिया’ के बारे में बात की - लेकिन मणिपुर के बारे में केवल दो मिनट बोले.’ 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो कोई भी भारत की अवधारणा की हत्या करता है, वह राष्ट्रवादी नहीं हो सकता. राहुल ने कहा- ‘आप पिछले चार महीनों से क्या कर रहे हैं? आप वहां क्यों नहीं गए? आपने हिंसा रोकने की कोशिश क्यों नहीं की? क्योंकि आप राष्ट्रवादी नहीं हैं. जो कोई भी भारत की अवधारणा की हत्या करता है, वह राष्ट्रवादी नहीं हो सकता.’

अयोग्य ठहराए जाने पर क्या बोले राहुल?
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी मुझे एक बार नहीं बल्कि 50 या 100 बार अयोग्य ठहराने के लिए आजाद है, लेकिन वे मुझे आपसे अलग नहीं कर सकते. भले ही हम अलग-अलग राजनीतिक दलों से हों, हम साथ मिलकर काम करेंगे क्योंकि मैं वायनाड के लोगों से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं.

पूर्व दिवंगत कांग्रेसी सीएम को किया याद
राहुल गांधी ने दिवंगत पूर्व कांग्रेसी सीएम ओमन चांडी को याद किया. उन्होंने कहा-मैं वापस आकर खुश हूं लेकिन मुझे दुख है कि ओमन चांडी हमारे साथ नहीं हैं. वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने सभी को प्यार दिया और हम सभी उन्हें याद करेंगे.

यह भी पढ़िएः UCC पर आरिफ मोहम्मद खान की खरी-खरी, बोले- इससे किसी को खतरा नहीं  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़