रोजगार, महंगाई और अग्निपथ योजना पर राहुल गांधी ने जताई नाराजगी, लगाए ये 5 गंभीर आरोप

राहुल गांधी ने लोकसभा में दावा किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में रोजगार और महंगाई का एक बार भी उल्लेख नहीं किया गया. उन्होंने लोकसभा में कहा कि सेना के पूर्व अधिकारियों ने और लोगों ने हमसे कहा कि अग्निपथ योजना सेना पर थोपी गयी है, यह सेना से नहीं बल्कि आरएसएस और गृह मंत्रालय से आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 07:11 PM IST
  • राहुल गांधी ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
  • सेना पर थोपी गयी है अग्निपथ योजना- राहुल
रोजगार, महंगाई और अग्निपथ योजना पर राहुल गांधी ने जताई नाराजगी, लगाए ये 5 गंभीर आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि 'अग्निपथ' योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और गृह मंत्रालय द्वारा लाई गई है और इसे सेना पर थोपा गया है. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर 5 गंभीर आरोप लगाए.

1). बेरोजगारी, महंगाई और किसानों के मुद्दे पर राहुल ने साधा निशाना
राहुल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के अनुभव का उल्लेख किया और कहा कि उन्हें इस दौरान जनता की आवाज को बहुत गहराई से सुनने का मौका मिला. उन्होंने कहा, 'यात्रा के दौरान मुझे बहुत कुछ सुनने को मिला. सबसे ज्यादा जिन मुद्दों के बारे में लोगों ने मुझसे कहा, उनमें बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की समस्याएं प्रमुख हैं.'

2). अग्निपथ योजना पर राहुल ने आरएसएस और गृह मंत्रालय को कोसा
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बात से सहमत नहीं है कि युवाओं को 'अग्निवीर' बनाने वाली योजना से उन्हें फायदा होगा. उन्होंने कहा, 'सेना के वरिष्ठ अधिकारियों और अनेक लोगों ने मुझसे कहा कि यह योजना आरएसएस और गृह मंत्रालय से आई है. यह योजना सेना से नहीं आई है. यह योजना सेना पर थोपी गई है.'

3). राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) का नाम लेते हुए राहुल ने किया दावा
कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में बहुत सारी बातें बोली गईं, लेकिन अग्निपथ योजना के बारे में सिर्फ एक बार बोला गया और यह नहीं बताया गया कि यह योजना कहां से आई, किसने बनाई. उन्होंने देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) का नाम लेते हुए दावा किया कि यह योजना उन्होंने बनाई है.

4). राहुल गांधी ने अडानी के नाम पर मोदी सरकार पर बोला धावा
राहुल गांधी ने दावा किया, 'राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी और महंगाई जैसे शब्द एक भी बार नहीं आए.' उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान देश में जहां भी गए, हर जगह 'अडानी' नाम सुनने को मिला.

5). राहुल से किसने पूछा- अडानी का पीएम मोदी के साथ क्या रिश्ता है?
उद्योगपति गौतम अडानी के समूह से जुड़े हालिया घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में उनके नाम का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'मैं देश में जहां-जहां गया, हर जगह एक ही नाम 'अडानी' सुनाई दिया; लोगों ने पूछा कि इनका हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के साथ क्या रिश्ता है.'

इसे भी पढे़ं- MCD Mayor Election: मेयर के चुनाव का मुद्दा पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जानें विवाद से जुड़ी 3 बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़