'सिद्धारमैया 5 साल तक रहेंगे कर्नाटक के सीएम', तो क्या सत्ता के लिए छिड़ेगा घमासान?

कर्नाटक में सत्ता को लेकर खींचतान शुरू हो चुकी है. कर्नाटक सरकार में मंत्री एमबी पाटिल ने कहा है कि सिद्धारमैया पांच साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे. उन्होंने कहा, वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो घोषणा की थी, उसे मैंने दोहराया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2023, 03:16 PM IST
  • कर्नाटक में सत्ता को लेकर खींचतान शुरू
  • मंत्री पाटिल सिद्धारमैया पर कही ये बड़ी बात
'सिद्धारमैया 5 साल तक रहेंगे कर्नाटक के सीएम', तो क्या सत्ता के लिए छिड़ेगा घमासान?

नई दिल्ली: कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह के कुछ दिनों बाद सिद्धारमैया और शिवकुमार खेमे के बीच मुख्यमंत्री के वफादार और कैबिनेट मंत्री एम.बी. पाटिल ने दावा किया कि सिद्धारमैया पांच साल के पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे. पाटिल ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने इस मुद्दे पर कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की है. उन्होंने कहा, वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो घोषणा की थी, उसे मैंने दोहराया है.

क्या सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच छिड़ेगा विवाद?
एम बी पाटिल ने दावा किया कि सिद्धारमैया पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे. उन्होंने कहा, सत्ता के बंटवारे के बारे में कोई बात नहीं हुई है और सिद्धारमैया अगले पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस आलाकमान भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है. लेकिन, उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के खेमे का कहना है कि सिद्धारमैया के बीच 30:30 सत्ता बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमति बनी थी. फॉर्मूले के मुताबिक दोनों 30-30 महीने के लिए सीएम बनेंगे.

हालांकि सत्ता बंटवारे के फॉर्मूले पर व्यापक चर्चा हो रही है, लेकिन आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है. पिछले हफ्ते जब सीएम सिद्धारमैया से सत्ता के बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने पत्रकारों से जवाबी सवाल करते हुए कहा था, उन्हें पुष्टि कहां से मिलती है?

कर्नाटक के मंत्री एमबी पाटिल ने अपने बयान पर दी सफाई
एम.बी. पाटिल ने मंगलवार को कहा, मैं अपने शब्दों को बार-बार नहीं दोहराऊंगा. कल (सोमवार) मीडिया ने पूछा कि क्या सिद्धारमैया को सीएम पद से बदला जाएगा. हमारे नेताओं ने घोषणा की थी कि सिद्धारमैया सीएम हैं और शिवकुमार डिप्टी सीएम हैं. एआईसीसी सचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो कहा था, उसे मैंने दोहराया है.

उन्होंने दोहराया, मैंने व्यक्तिगत रूप से कोई राय नहीं दी है. मेरे पास इस संबंध में कोई बयान देने के लिए नहीं है. सूत्रों ने बताया कि सिद्धारमैया और शिवकुमार के चहेते एमबी पाटिल के बीच एक शीत युद्ध चल रहा है. लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पाटिल उपमुख्यमंत्री पद के दावेदार थे.

रविवार को एम.बी. पाटिल को कांग्रेस मुख्यालय में भाषण देते समय सिद्धारमैया से बात करते हुए देखने के बाद, शिवकुमार ने खुले तौर पर एमबी पाटिल को परेशान न करने के लिए कहा था. सीएम पद साझा करने के पाटिल के बयान पर शिवकुमार की प्रतिक्रिया अभी बाकी है.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- Video: राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी, चालकों के 'मन की बात' सुनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़