मुलायम के जयंती कार्यक्रम में हुआ अखिलेश को PM बनाने का आह्वान, जानें किसने किया

राम गोपाल यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में अगर सपा 40 सीटें जीत लेती है तो पार्टी अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनवाने की हैसियत में होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 05:51 PM IST
  • सपा नेताओं ने किया आह्वान.
  • बोले-लोकसभा चुनाव है नजदीक.
मुलायम के जयंती कार्यक्रम में हुआ अखिलेश को PM बनाने का आह्वान, जानें किसने किया

इटावा. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया गया है. इससे पहले भी एक पोस्टर के जरिए ऐसी मांग की गई थी. लेकिन इस बार अवसर थोड़ा अगल था. दरअसल सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती के मौके पर उनके पैतृक गांव सैफई में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं का अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया.

क्या बोले सीनियर सपा नेता
मुलायम सिंह यादव की 84वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि मुलायम सिंह यादव योग्य होने के बावजूद विभिन्न कारणों से देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सके, अब अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाकर उस सपने को पूरा करना है.

क्या बोले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण मय नंदा ने कहा-नेताजी (मुलायम) मजबूत थे. सबके मन में नेताजी ही थे. हम लोग बहुत खुश होते अगर नेताजी प्रधानमंत्री बन जाते. खुद ज्योति बसु जब प्रधानमंत्री नहीं बन पाए तो उन्होंने कहा था कि नेताजी को प्रधानमंत्री बनाओ क्योंकि वह सबसे आदर्श उम्मीदवार हैं. हम लोगों के मन मे यह दुख है कि नेताजी प्रधानमंत्री नहीं बने. अभी हम लोगों के पास मौका है. लोकसभा चुनाव बहुत नजदीक है।.हम लोग चाहते हैं कि हम लोगों का जो सपना अधूरा रह गया उसे पूरा करते हुए 2024 में इसी उत्तर प्रदेश से अखिलेश यादव को हम लोग भेजकर देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे.

वहीं राम गोपाल यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में अगर सपा 40 सीटें जीत लेती है तो पार्टी अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनवाने की हैसियत में होगी. उन्होंने कहा-वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर समाजवादी पार्टी 40 सीट जीतती है तो हम कह सकते हैं कि या तो इन्हें (अखिलेश को) बनाइये, नहीं तो कोई नहीं बन पाएगा, या फिर हमारे कहने पर कोई और बनेगा.

ये भी पढ़ें- WhatsApp ने यूजर सेफ्टी जागरूकता को बढ़ाने और गलत सूचना से लड़ने के लिए शुरू किया अभियान, एक महीने तक चलेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़