अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच पीएम मोदी का बड़ा संदेश, जानिए क्या कहा?

देशभर के कई राज्यों में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है. इस बीच पीएम मोदी ने योजना का नाम लिए बिना युवाओं को संदेश दिया है. पीएम ने कहा कि सरकार ने पिछले 8 वर्षों में स्पेस और डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 07:16 PM IST
  • 'बड़े सुधार शुरुआत में लग सकते हैं खराब'
  • अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में है असंतोष
अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच पीएम मोदी का बड़ा संदेश, जानिए क्या कहा?

नई दिल्लीः देशभर के कई राज्यों में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है. इस बीच पीएम मोदी ने योजना का नाम लिए बिना युवाओं को संदेश दिया है. पीएम ने कहा कि सरकार ने पिछले 8 वर्षों में स्पेस और डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है.

'बड़े सुधार शुरुआत में लग सकते हैं खराब'
पीएम मोदी ने कहा कि बड़े सुधार शुरुआत में खराब लग सकते हैं, लेकिन आने वाले समय में इससे काफी फायदा होगा. दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को आईआईएससी बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया और साथ ही बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का भी शिलान्यास किया.

अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में है असंतोष
इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए अग्निपथ योजना को लेकर अपना संदेश दिया. अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में असंतोष देखने को मिल रहा है, जिसे शांत करने के लिए सरकार ने उन्हें कई रियायत देने और नौकरियों में आरक्षण देने का भी ऐलान किया है. सेना ने भी साफ कर दिया है कि भर्तियां अग्निपथ योजना के तहत ही होंगी.

280 करोड़ की लागत से तैयार हुआ सेंटर
वहीं, बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी ने जिस सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन किया वह 280 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. यह सेंटर उम्र से संबंधित मस्तिष्क विकारों के समाधान हेतु साक्ष्य आधारित सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय प्रदान करने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण अनुसंधान करने पर अपना ध्यान केन्द्रित करेगा.

दूसरी तरफ 425 करोड़ की लागत से 832 बिस्तरों वाले बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल को आईआईएससी बेंगलुरु के परिसर में विकसित किया जाएगा. यह अस्पताल इस प्रतिष्ठित संस्थान में विज्ञान, इंजीनियरिंग और चिकित्सा को एकीकृत करने में मदद करेगा. 

यह अस्पताल देश में नैदानिक अनुसंधान को व्यापक प्रोत्साहन प्रदान करेगा और देश में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार में मदद करने वाले नवीन उपायों को खोजने की दिशा में कार्य करेगा. 

इससे पहले आईआईएससी जाने के रास्ते में प्रधानमंत्री ने मेखरी सर्किल पर अपनी कार रूकवाई और हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया.

 

यह भी पढ़िएः ये सरकारी स्कूल एडमिशन कराने पर दे रहा 5 हजार रुपये, किताबें-बस पास भी मिलेगा फ्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़