अब कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, क्या ढहेगा कांग्रेसी दिग्गज का 'किला'?

तीन दिसंबर को चुनावी जीत के बाद 6 दिसंबर को शिवराज सिंह चौहान भी छिंदवाड़ा पहुंचे थे. मंगलवार को अब नए सीएम मोहन यादव भी इस इलाके में पहुंचे थे. राज्य की सभी सीटें जीतने का नारा दिया जा चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 10:06 PM IST
  • 6 दिसंबर को पहुंचे थे शिवराज.
  • अब मोहन यादव भी पहुंचे.
अब कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, क्या ढहेगा कांग्रेसी दिग्गज का 'किला'?

भोपाल. मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बीजेपी के सामने बुरी तरह पिछड़ गई. चुनाव से पहले किए गए कांग्रेसी दावे नतीजों में कहीं दिखाई नहीं दिए. लेकिन इन सबके बीच अब भी एक ऐसा इलाका है जिसे मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ के रूप में देखा जाता है. यह इलाका है छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा उन विरले जिलों में है, जहां बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाई. यह ऐसा जिला है, जिसे कमलनाथ के गढ़ के तौर पर पहचाना जाता है. इसी वजह से सत्तारूढ़ बीजेपी ने कमलनाथ के इस गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी शुरु कर दी है.

विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में मौजूद सातों विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत हुई है. अब लोकसभा चुनाव कुछ ही महीनों में होने हैं. ऐसे में बीजेपी  लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा में भी जीत दर्ज करना चाहती है. बीजेपी भाजपा के छिंदवाड़ा मिशन को लेकर संगठन पहले से सक्रिय है और सत्ता भी इस अभियान में जुट गई है.

मोहन यादव पहुंचे छिंदवाड़ा
इसी क्रम में मंगलवार को छिदवाड़ा के हिस्सा रहे पांढुर्ना को जिला का दर्जा मिलने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, युवा सभी के विकास के लिए लगातार कार्य किया जाएगा. प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे. जनता के हित में लगातार काम किए जाएंगे. पहली बार आप सभी के बीच संवाद करने आया हूं. यह सिर्फ एक शुरुआत है, मैं लगातार आपके बीच आकर संवाद करता रहूंगा.

मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ भाई-बहन का नाता है. इस नाते आप सभी के बीच लगातार आता रहूंगा.  जिला बनने के बाद जिले की स्थानीय परेशानियों को दूर कर उसका विकास करना राज्य शासन का दायित्व है. अफसरों को हिदायत देते उन्होंने कहा कि शासकीय अमले का कर्तव्य है कि मुस्तैदी से अपना कार्य करें. जनहित के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

शिवराज ने भी छिंदवाड़ा 
बता दें कि तीन दिसंबर को चुनावी जीत के बाद 6 दिसंबर को शिवराज सिंह चौहान भी छिंदवाड़ा पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए मिशन 29 का लक्ष्य रखा था. शिवराज ने कहा था-आज से हम शुरू कर रहे हैं मिशन मध्य प्रदेश का, मिशन-29, मिशन 29 का मतलब है, मध्य प्रदेश में लोकसभा की सीटें हैं 29. ये मेरी दृढ़ इच्छा है. इसके लिए हम जी-जान से मेहनत करेंगे. आप बताओ फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है? तो 29 की 29 सीटें भारतीय जनता पार्टी को जिताना है.

ये भी पढ़ें- MP Suspended: संसद में केवल विपक्ष के 87 सांसद बचे, अब तक कुल 141 MPs किए जा चुके हैं निलंबित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़