जेल से बाहर आते ही नवजोत सिंह सिद्धू को आया गुस्सा! जानें क्या कहा

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू 1988 के रोड रेज मौत मामले में अपनी सजा काटने के बाद पटियाला केंद्रीय कारागार से बाहर आ गए हैं. उन्होंने जेल से बाहर आने के बाद क्या कुछ कहा, इस रिपोर्ट में जानिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2023, 06:36 PM IST
  • जेल से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू
  • रिहाई के बाद सिद्धू ने क्या कुछ कहा?
जेल से बाहर आते ही नवजोत सिंह सिद्धू को आया गुस्सा! जानें क्या कहा

नई दिल्ली: तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल की सजा सुनाए जाने के करीब 10 महीने बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पटियाला जेल से रिहा किया गया. शुक्रवार को सिद्धू के अधिवक्ता एचपीएस वर्मा (HPS Verma) ने यह जानकारी साझा की थी. वर्ष 1988 के रोड रेज के मामले में 59 वर्षीय सिद्धू एक साल जेल की सजा काट रहे थे.

जेल से बाहर आए नवजोत सिद्धू

सिद्धू ने लोकतंत्र पर उठाया सवाल
पटियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 'अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है. पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश की जा रही है, अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. पंजाब को कमजोर करने की कोशिश होगी तो कमजोर हो जाएंगे.'

पटियाला जेल से रिहा होने के सिद्धू ने ये भी कहा कि 'संविधान को मैं अपना ग्रंथ मानता हूं, तानाशाह हो रहा है. जो संस्थाएं संविधान की ताकत ती वही संस्थाएं आज गुलाम बन गई हैं. मैं घबराता नहीं हूं, मैं मौत से डरता नहीं हूं क्योंकि मैं जो करता हूं वो पंजाब की अगली पीढ़ी के लिए कर रहा हूं.'

सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को सुनाई थी 1 साल की सजा
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने पटियाला की एक अदालत में आत्मसर्मण कर दिया था जिसके बाद उन्हें पिछले साल 20 मई को जेल भेज दिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी.

सर्वोच्च अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि अपर्याप्त सजा देने के लिए दिखाई गई कोई भी सहानुभूति न्याय प्रणाली को और अधिक नुकसान पहुंचाएगी और इससे कानून के प्रभाव के प्रति जनता के भरोसे पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. इस घटना में 65 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी. फिलहाल सिद्धू जेल से रिहा हो गए हैं और जेल से आते ही वो आक्रामक अंदाज में नजर आए.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी के साथ आया विपक्ष, जानें बिहार में भाजपा से मुकाबला करने के लिए क्या है प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़