नफे सिंह राठी की हत्या में पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज, हमलावरों ने धमकी दी- 'तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं, जाकर उनके घर बता दे...'

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार को हरियाणा के झज्जर जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन रमेश राठी, कर्मवीर राठी, कमल राठी, शतीश राठी, गौरव, राहुल व पांच अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है. नफे सिंह राठी के भांजे संजय के बयान पर केस दर्ज किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 08:35 AM IST
  • हत्या के लिए चुना गया रेलवे का फाटक
  • सीआईए और एसटीएफ कर रही जांच
नफे सिंह राठी की हत्या में पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज, हमलावरों ने धमकी दी- 'तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं, जाकर उनके घर बता दे...'

नई दिल्लीः इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार को हरियाणा के झज्जर जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन रमेश राठी, कर्मवीर राठी, कमल राठी, शतीश राठी, गौरव, राहुल व पांच अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है. नफे सिंह राठी के भांजे संजय के बयान पर केस दर्ज किया गया है.

हमलावरों ने दी धमकी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावरों ने संजय को धमकी दी कि तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं. जाकर उनके घर बता दे कि नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, सतीश राठी आदि के खिलाफ कभी भी अदालत गए तो सारे परिवार को जान से मार देंगे.

हत्या के लिए चुना गया रेलवे का फाटक
हमलावरों ने करीब 10 मिनट में वारदात को अंजाम दिया. बरही फाटक पर गोली मारी गई. ट्रेन आने की वजह से फाटक का बैरियर डाउन हो गया था. ऐसे में नफे सिंह की गाड़ी रुक गई थी. बदमाशों ने इसी का फायदा उठाकर नफे सिंह और उसके साथियों पर हमला कर दिया. बदमाशों ने हत्या के लिए अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया.

शाम को हुआ था हमला
बता दें कि नफे सिंह राठी जिले के बहादुरगढ़ से इनेलो के विधायक थे, जहां शाम को उन पर उस समय हमला हुआ जब वह एक एसयूवी में कहीं जा रहे थे. हमले में उनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं में से एक की पहचान जयकिशन के रूप में हुई है.

सीआईए और एसटीएफ कर रही जांच
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर एक कार में थे. अपराध का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि "संपत्ति विवाद अपराध के पीछे का मकसद लगता है". झज्जर के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने मीडिया को बताया कि अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) टीमों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़