Old Pension Scheme: इस राज्य के नेता ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने को लेकर किया बड़ा ऐलान, पुरानी पेंशन पर भी कर चुके हैं घोषणा

Old Pension Scheme: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को ऐलान किया कि अगले साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम वृद्धावस्था पेंशन को 600 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 1,000 रुपये महीना करेंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 04:46 PM IST
  • एक सप्ताह में कमलनाथ की तीसरी घोषणा
  • नवंबर 2023 में मध्य प्रदेश में होने हैं चुनाव
Old Pension Scheme: इस राज्य के नेता ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने को लेकर किया बड़ा ऐलान, पुरानी पेंशन पर भी कर चुके हैं घोषणा

नई दिल्लीः Old Pension Scheme: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को ऐलान किया कि अगले साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम वृद्धावस्था पेंशन को 600 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 1,000 रुपये महीना करेंगे. 

एक सप्ताह में कमलनाथ की तीसरी घोषणा
अपनी पार्टी की तरफ मतदाताओं को लुभाने के लिए पिछले एक सप्ताह में इस तरह का यह उनका तीसरा ऐलान है. इससे पहले उन्होंने ऐलान किया था कि अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत मिलने पर वह राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन योजना बहाल करेंगे और प्रदेश के किसानों के लिए कर्ज माफी योजना भी दोबार चालू करेंगे. 

बुजुर्गों का हक मारा गयाः कमलनाथ
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 18 दिसंबर 2018 से 23 मार्च 2020 तक के अपने शासनकाल की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया, ‘हमने वृद्धावस्था पेंशन को 300 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये किया और हम इसे 1,000 रुपये करने जा रहे थे. सौदेबाजी से हमारी सरकार गिरा दी गई और बुजुर्गों का 1,000 रुपये महीने पेंशन का हक मारा गया.’ 

नवंबर 2023 में मध्य प्रदेश में होने हैं चुनाव
उन्होंने आगे लिखा, ‘मध्य प्रदेश में (नवंबर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद) कांग्रेस सरकार बनते ही हम वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 1,000 रुपये महीना करेंगे.’ 

15 साल बाद एमपी में बनी थी कांग्रेस सरकार
वर्ष 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज 10 दिन में माफ करने का ऐलान किया था, जिसके दम पर 15 साल बाद भाजपा को हरा कर उनकी सरकार प्रदेश में बनी थी. 

15 महीने में गिर गई थी कमलनाथ सरकार
15 महीने बाद मार्च 2020 में 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस नीत कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और 23 मार्च 2020 से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Shraddha Walkar Murder Case: आफताब का वॉयस सैंपल होगा रिकॉर्ड, हाथ लगी श्रद्धा-आफताब की बहस की ऑडियो क्लिप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़