आरएसएस ऑफिस पर मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, वीडियो जारी

वीडियो के साथ ही कैप्शन में लिखा गया है कि- 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं. हर घर तिरंगा फहराएं. राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2022, 10:05 AM IST
  • मोहन भागवत ने अपनी प्रोफाइल फोटो भी चेंज की है
  • इसमें तिरंगे की डीपी लगाई है, संघ की भी डीपी चेंज हुई है
आरएसएस ऑफिस पर मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, वीडियो जारी

नई दिल्ली:  संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को आरएसएस कार्यालय पर तिरंगा फहराया है. आरएसएस ने इसका एक वीडियो जारी किया है. आपको बता दें कि आज शनिवार 13 अगस्त से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है. तिरंगा फहराने के साथ ही आरएसएस ने इस अभियान को गति दे दी है. इस वीडियो के साथ ही कैप्शन में लिखा गया है कि- 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं. हर घर तिरंगा फहराएं. राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.'

आपको बता दें कि आरएसएस ऑफिस पर तिरंगा फहराने से पहले पहले संघ और मोहन भागवत ने अपनी प्रोफाइल फोटो भी चेंज की है और इसमें तिरंगे की डीपी लगाई है. 

अमित शाह ने घर पर फहराया तिरंगा
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू होने पर अपने आवास पर तिरंगा फहराया है. 

विपक्ष की आलोचना
बता दें कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राष्ट्र ध्वज के प्रति संघ के रुख को लेकर उसकी आलोचना करते रहे हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस महीने की शुरुआत में आरएसएस से सवाल किया था. उन्होंने पूछा था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्र ध्वज नहीं फहराने वाला संगठन तिरंगा अभियान का समर्थन करेगा. 

यह भी पढ़िएः  15 august 2022 : जानें क्या हैं घर पर तिरंगा फहराने के सारे नियम, पालन करना है अनिवार्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़