Manipur: उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर किया हमला, कैंप पर फेंके बम, 2 जवान शहीद

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में सुरक्षा बलों के एक शिविर पर उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों की मौत हो गई और दो अन्य जवान घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने शुक्रवार देर रात मोइरांग पुलिस थाना क्षेत्र के नारानसेना में आईआरबीएन (भारतीय आरक्षित वाहिनी) शिविर पर हमला कर दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2024, 09:23 AM IST
  • उग्रवादियों ने पहाड़ की चोटी से अंधाधुंध गोलीबारी की
  • शहीद जवानों की हुई पहचान, घायलों का इलाज जारी
Manipur: उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर किया हमला, कैंप पर फेंके बम, 2 जवान शहीद

नई दिल्लीः मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में सुरक्षा बलों के एक शिविर पर उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों की मौत हो गई और दो अन्य जवान घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने शुक्रवार देर रात मोइरांग पुलिस थाना क्षेत्र के नारानसेना में आईआरबीएन (भारतीय आरक्षित वाहिनी) शिविर पर हमला कर दिया था. 

उग्रवादियों ने पहाड़ी से अंधाधुंध गोलीबारी की

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'उग्रवादियों ने शिविर को निशाना बनाकर पहाड़ी की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी की. गोलीबारी रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुई और देर रात लगभग सवा दो बजे तक जारी रही. उग्रवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक बम सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फट गया.'

शहीद जवानों की हुई पहचान, घायलों का इलाज जारी

उन्होंने बताया कि शहीद होने वाले जवानों की पहचान सीआरपीएफ के उप-निरीक्षक एन. सरकार और हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि हमले में निरीक्षक जादव दास और कांस्टेबल आफताब दास छर्रे लगने से घायल हो गए. उनका उपचार कराया जा रहा है.

सीआरपीएफ जवानों को आईआरबीएन शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था. पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बाहरी मणिपुर में कल हुआ था मतदान

इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत बाहरी मणिपुर में अधिक मतदान और हिंसा की न्यूनतम घटना होने की बात मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने की थी. उन्होंने कहा था कि हमें मिली अंतिम रिपोर्ट तक मतदान प्रतिशत 75% के बीच था और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं थी. उन्होंने कहा कि बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में 2019 के चुनाव की तुलना में वोटिंग अधिक शांतिपूर्ण रही.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़