Manipur Violence: हिंसा की आग में फिर झुलसा मणिपुर, दो की मौत, मेजर समेत 50 घायल

Manipur Violence: मणिपुर में कुकी और मैतेयी समुदाय के बीच शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते शुक्रवार (8 सितंबर) मणिपुर के तेंगनौपाल जिले के पल्लेल इलाके में दो अलग-अलग अज्ञात गुटों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 9, 2023, 09:40 AM IST
  • सुबह करीब 6 बजे दो गुटों के बीच शुरू हुई गोलीबारी
  • 160 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत
Manipur Violence: हिंसा की आग में फिर झुलसा मणिपुर, दो की मौत, मेजर समेत 50 घायल

नई दिल्लीः Manipur Violence: मणिपुर में कुकी और मैतेयी समुदाय के बीच शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते शुक्रवार (8 सितंबर) मणिपुर के तेंगनौपाल जिले के पल्लेल इलाके में दो अलग-अलग अज्ञात गुटों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, झड़पों और गोलीबारी की घटनाओं में महिलाओं, सेना के एक मेजर सहित लगभग 50 लोग घायल हो गए. 

सुबह करीब 6 बजे दो अज्ञात गुटों के बीच शुरू हुई गोलीबारी
अधिकारियों की मानें, तो शुक्रवार की सुबह दो अज्ञात गुटों के बीच गोलीबारी सुबह करीब छह बजे शुरू हुई और तब से यह रुक-रुक कर लगातार जारी रही. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. वहीं, एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. 

घायल व्यक्ति को इंफाल स्थित रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. फायरिंग की खबर लगते ही थाउबल और काकचिंग से लोग पल्लेल पहुंचने लगे. माहौल को तनावपूर्ण होता देख असम राइफल्स के अधिकारियों ने लोगों को रोकना शुरू किया. 

160 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत
मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि भीड़ को बेकाबू होता देख असम राइफल्स ने आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद भगदड़ मचने से सेना के एक मेजर समेत 50 लोग घायल हो गए. वहीं, दो अज्ञात गुटों के बीच हुई इस फायरिंग में 48 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

रिपोर्ट्स की मानें, तो 3 मई के बाद से अभी तक मणिपुर में जातीय हिंसा की वजह से लगभग 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, सैकड़ों से अधिक लोग घायल हुए हैं. 

एहतियात के तौर पर लगाया गया था कर्फ्यू
बुधवार को हजारों प्रदर्शनकारी विष्णुपुर जिले के फौगाकचाओ इखाई में इकट्ठा हुए. वे सभी तोरबुंग में अपने घरों तक पहुंचने के लिए सेना के बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश भी की, जिसके बाद एहतियात के तौर पर मणिपुर के सभी पांच घाटी जिलों में पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया था.

ये भी पढ़ेंः आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू अरेस्ट, जानें किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़