लखनऊ: इमामबाड़ा में हिंदू भगवान की मूर्ति के साथ दिया पोज, केस दर्ज

आरोप है दूसरे समुदाय के व्यक्ति ने बड़ा इमामबाड़ा में हिंदू भगवान की मूर्ति के साथ कथित तौर पर पोज लेते हुए फोटो खींची. चौक पुलिस ने एक टेंट कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 11:48 AM IST
  • आरोपी बोला, मूर्ति को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए सीढ़ियों पर रख दिया
  • किसी ने फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी और यह वायरल हो गई
लखनऊ: इमामबाड़ा में हिंदू भगवान की मूर्ति के साथ दिया पोज, केस दर्ज

लखनऊ: राज्य की राजधानी लखनऊ में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है. एक व्यक्ति ने बड़ा इमामबाड़ा में हिंदू भगवान की मूर्ति के साथ कथित तौर पर पोज लेते हुए फोटो खींची. बाद में उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद चौक पुलिस ने एक टेंट कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया.

क्या कहना है पुलिस का
थाना प्रभारी (एसएचओ), चौक, पुलिस स्टेशन, प्रशांत मिश्रा ने कहा कि शामिल शाम्सी की शिकायत के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसने आरोप लगाया था कि टेंट हाउस कार्यकर्ता, नुसरत हुसैन, बड़ा इमामबाड़ा में स्थापित तम्बू लेने आए थे, जिसके बाद उन्होंने मूर्तियों के साथ समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाली तस्वीर ली.

मिश्रा ने कहा कि पूछताछ के दौरान हुसैन ने पुलिस को बताया कि जिस ट्रक से वह तंबू लेने इमामबाड़ा आया था, उसमें कुछ सजावटी सामान और विवाह स्थल से उठाई गई मूर्तियां थीं.

आरोपी का क्या है कहना
आरोपी ने दावा किया कि मूर्ति को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए उन्होंने इसे इमामबाड़े की सीढ़ियों पर रख दिया और किसी ने फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी और यह वायरल हो गई.

इमामबाड़ा में एक जगह है, जहां लोग इमाम हुसैन और कर्बला के शहीदों की (शोक सभा) के लिए इकट्ठा होते हैं. एसएचओ ने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़िए- ज्ञानवापी विवाद: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, बताया कैसे निपटे विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़