बिहार में रोशनी के बहाने लालटेन पर निशाना, PM मोदी ने लालू और कांग्रेस को बताया विकास का दुश्मन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी रैली के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 4 अप्रैल को बिहार के जमुई पहुंचे और कांग्रेस-आरजेडी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके राज में भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था और आज आटे के लिए तरस रहे छोटे-छोटे देशों के आतंकी भी देश पर हमला करके चले जाते थे. जो लोग भ्रष्टाचार के मामलों में एक-दूसरे के लिए जेल की सजा की मांग करते थे, वे मोदी के खिलाफ लड़ने के नाम पर एक साथ आ गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2024, 05:09 PM IST
  • 'कमजोर और गरीब देश माना जाता था भारत'
  • 'दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है भारत'
बिहार में रोशनी के बहाने लालटेन पर निशाना, PM मोदी ने लालू और कांग्रेस को बताया विकास का दुश्मन

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी रैली के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 4 अप्रैल को बिहार के जमुई पहुंचे और कांग्रेस-आरजेडी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके राज में भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था और आज आटे के लिए तरस रहे छोटे-छोटे देशों के आतंकी भी देश पर हमला करके चले जाते थे. जो लोग भ्रष्टाचार के मामलों में एक-दूसरे के लिए जेल की सजा की मांग करते थे, वे मोदी के खिलाफ लड़ने के नाम पर एक साथ आ गए हैं. 

'कमजोर और गरीब देश माना जाता था भारत'
उन्होंने कहा, ‘आज एक ओर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जैसी पार्टियां हैं जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था, तो दूसरी ओर भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) है, जिसका लक्ष्य विकसित भारत और कुशल बिहार का निर्माण करना है. आप याद करिए 10 साल पहले भारत को लेकर क्या राय होती थी. कांग्रेस के राज में भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था. 

'दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है भारत' 
मोदी ने कहा कि भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है और चंद्रमा के जिस कोने पर कोई नहीं पहुंचा था वहां चंद्रयान और तिरंगा पहुंचा है. भारत जी20 की अध्यक्षता करता है तो उसकी भी चर्चा पूरे विश्व में होती है. मैं कहता हूं भ्रष्टाचारियों को हटाओ, वे कहते हैं मोदी को हराओ. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध करने और धर्मस्थल का अपमान जारी रखने के लिए कांग्रेस-राजद गठबंधन की भी आलोचना की. 

दो बार से जमुई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं चिराग पासवना
बता दें कि जमुई की आरक्षित लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व चिराग पासवान ने दो बार किया है. चिराग के दिवंगत पिता राम विलास पासवान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘मुझे अपने मित्र राम विलास पासवान की उपस्थिति की याद आती है जो पिछले चुनाव में हमारे साथ यहां थे. लेकिन मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि मेरा छोटा भाई चिराग उनके मिशन को आगे बढ़ा रहा है. 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए बहुत ही निर्णायक है. यह चुनाव विकसित बिहार के सपनों को पूरा करने का चुनाव है. यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करने का चुनाव है.

'वे आपको लालटेन के युग में ले जाना चाहते हैं'
उन्होंने कहा, ‘राजग सरकार नए उद्योग स्थापित करने के बारे में सोचती है. दूसरी ओर आपके पास वे लोग हैं जिनके कार्यकाल के दौरान फिरौती के लिए अपहरण एक उद्योग बन गया था. एक तरफ आपके पास राजग है जो एलईडी बल्बों से हर कोने को रोशन करना चाहता है, दूसरी तरफ आपके पास घमंडिया गठबंधन है जो आपको लालटेन (राजद का चुनाव चिह्न) युग में वापस धकेलना चाहता है.’

ये भी पढ़ेंः Karnataka: खेलते-खेलते 16 फुट गहरे बोरवेल में गिरा 2 साल का मासूम, बचाव अभियान जारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़