जानें कौन हैं फरमानी नाज और क्या है उनकी कहानी, 'हर हर शंभू' गाने से देवबंद के उलेमा हुए नाराज

फरमानी नाज ने कहा कि वे एक कलाकार हैं. उन्हें हर तरह के गीत गाने पड़ते हैं. मास्टर सलीम मोहम्मद रफी साहब जैसे बुलंद सिंगर ने भी भजन गाए हैं. सभी से हाथ जोड़कर निवेदन है कोई भी सिंगिंग और म्यूजिक को धर्म से न जोड़े.

Written by - Anand Singh | Last Updated : Aug 1, 2022, 03:49 PM IST
  • कांवड़ यात्रा के दौरान 'हर हर शंभू' भजन गाया, जिस पर विवाद हुआ
  • इंडियन आइडल की पूर्व प्रतिभागी और यूट्यूब सिंगर हैं फरमानी
जानें कौन हैं फरमानी नाज और क्या है उनकी कहानी, 'हर हर शंभू' गाने से देवबंद के उलेमा हुए नाराज

नई दिल्ली: इंडियन आइडल की पूर्व प्रतिभागी और यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज विवादों में आ गई हैं.  कांवड़ यात्रा के दौरान 'हर हर शंभू' भजन गाने पर देवबंद के उलेमा उनसे नाराज हो गए हैं. उलेमा ने कहा है कि इस्लाम में किसी भी तरह के गाने की मनाही है. फरमानी नाज को भी गाना नहीं गाना चाहिए. शिव भजन को लेकर फरमानी नाज को ट्रोल भी किया गया है. कई लोगों ने उन्हें धमकी भी दी है.  वहीं फरमानी ने कहा कि वे एक कलाकार हैं. उन्हें हर तरह के गीत गाने पड़ते हैं. 

कौन हैं फरमानी नाज
फरमानी नाज मुजफ्फरपुर नगर के मोहम्मदपुर गांव में रहती हैं. उनकी शादी 2017 में मेरठ के छोटा हसनपुर गांव निवासी इमरान से हुई थी. एक साल बाद बेटा भी हुआ लेकिन पति ने छोड़कर दूसरी शादी कर ली है. अब फरमानी गाने गाकर ही परिवार चला रही हैं. यूट्यूब पर उनका कव्वाली का भी चैनल है और वह भजन भी गाती हैं. फरमानी कहती हैं कि उनका बेटा बीमार था और ससुराल वाले उनसे मायके से पैसा लाने को कहते थे, इसलिए वह मायके में ही रहने लगीं. 

गांव के एक लड़के राहुल ने फरमानी के गाने का वीडियो यूट्यूब पर डाला तो वह वायरल हो गया. इसके बाद फरमानी नाज इंडियन आइडल में गईं लेकिन बेटे की तबीयत खराब होने पर वापस आ गईं. फिर वह यूट्यूब पर वीडियो बनाकर डालने लगीं. वह भाई फरमान और राहुल बच्चन के साथ मिलकर वीडियो बनाती हैं. 

क्या कहती हैं फरमानी नाज
फरमानी नाज कहती हैं कि मास्टर सलीम मोहम्मद रफी साहब जैसे बुलंद सिंगर ने भी भजन गाए हैं. सभी से हाथ जोड़कर निवेदन है कोई भी सिंगिंग और म्यूजिक को धर्म से न जोड़ें, आपकी फरमानी नाज. फरमानी ने कहा है कि वह उलेमा या अन्य किसी के विरोध को महत्व नहीं देती हैं. कलाकार हिंदू-मुस्लिम देखकर कला का प्रदर्शन नहीं करता है. जो ऐसा करता है वह कलाकार नहीं बन सकता है. 

इसे भी पढ़ें- यूपी: मुजफ्फरनगर में बंदूक के दम पर उतरवाए दलित महिला के कपड़े, जानें कौन हैं आरोपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़