Kisan Andolan: दिल्ली मेट्रो स्टेशन के दरवाजे पर लटके ताले, राजधानी के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मंगलवार 13 फरवरी यानी आज के दिन देश भर के 200 से ज्यादा किसान संगठनों ने अपनी मांगों को पूरी करवाने के लिए दिल्ली आकर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. इसे देखते हुए दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डरों को सील कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. लिहाजा दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर ताले लटक गए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 13, 2024, 03:53 PM IST
  • इन 9 मेट्रो स्टेशन पर लटके ताले
  • लाल किला के मेन गेट की गई है बैरिकेडिंग
Kisan Andolan: दिल्ली मेट्रो स्टेशन के दरवाजे पर लटके ताले, राजधानी के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्लीः मंगलवार 13 फरवरी यानी आज के दिन देश भर के 200 से ज्यादा किसान संगठनों ने अपनी मांगों को पूरी करवाने के लिए दिल्ली आकर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. इसे देखते हुए दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डरों को सील कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. लिहाजा दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर ताले लटक गए हैं. 

इन मेट्रो स्टेशन पर लटके ताले
आइए एक नजर डालते हैं दिल्ली में किन-किन मेट्रो स्टेशनों पर ताले लगे हुए हैं. दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी की गई नोटिस के मुताबिक पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के साथ-साथ राजीव चौक, उद्योग भवन, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के दरवाजों पर सुरक्षा के लिहाज से ताले लटके हुए हैं. इन मेट्रो स्टेशनों के अलावा लाल किला को भी आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है. 

लाल किला के मेन गेट की गई है बैरिकेडिंग
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो लाल किला के मेन गेट पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है और बस और ट्रक खड़ी कर दी गई है. ताकी कोई शख्स गाड़ी लेकर लाल किला के भीतर न पहुंच पाए. बता दें कि किसानों संगठनों का काफिला अपने प्रस्तावित घोषणा के अनुसार दिल्ली की ओर बढ़ने लगा है. इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और आंदोलनकारी किसानों के बीच झड़प की भी घटनाएं सामने आ रही हैं. 

शंभू बॉर्डर से आया झड़प का मामला
शंभू बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प का मामला भी सामने आया है. यहां आंदोलनकारियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस-प्रशासन को आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा है. इसके अलावा मौके पर कई किसानों को हिरासत में भी लिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः Ashok Chavan: BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़