बीजेपी सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ व्रत, 'आशीर्वाद' से लंबी बीमारी को दे चुके हैं मात

करवा चौथ की धूम गुरुवार को पूरे देश में रही. लोगों ने करवा चौथ मनाकर सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी साझा की. इसी बीच बीजेपी सांसद की एक तस्वीर काफी चर्चित हो रही है, जिसमें वह अपनी दो पत्नियों के साथ त्योहार मना रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 04:19 PM IST
  • राजस्थान से बीजेपी सांसद की दोनों पत्नियां हैं बहनें
  • अर्जुन लाल मीणा ने उदयपुर सीट से जीता था चुनाव
बीजेपी सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ व्रत, 'आशीर्वाद' से लंबी बीमारी को दे चुके हैं मात

नई दिल्लीः करवा चौथ की धूम गुरुवार को पूरे देश में रही. लोगों ने करवा चौथ मनाकर सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी साझा की. इसी बीच बीजेपी सांसद की एक तस्वीर काफी चर्चित हो रही है, जिसमें वह अपनी दो पत्नियों के साथ त्योहार मना रहे हैं.

बहनें हैं मीनाक्षी और राजकुमारी
दरअसल, राजस्थान के उदयपुर से सांसद अर्जुन लाल मीणा (58) ने अपनी दो पत्नियों के साथ करवा चौथ मनाया. उनकी दो शादियां हैं. मीनाक्षी और राजकुमारी, जो उनकी दो पत्नियां हैं, वे आपस में बहनें भी हैं. जहां राजकुमारी शिक्षिका हैं, तो मीनाक्षी एक गैस एजेंसी की मालकिन हैं. 

2014 में भी जीता था लोकसभा चुनाव
अर्जुन लाल मीणा ने साल 2019 में उदयपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. इसके पहले 2014 के चुनाव में भी वह सांसद निर्वाचित हुए थे. मीणा साल 2003 से 2008 के बीच राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांसद मीणा ने कहा कि हर साल दोनों पत्नियां उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इसी कारण वह लंबी बीमारी से ठीक होकर दोबारा घर आ सके हैं. 

अर्जुन लाल मीणा ने मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से एमकॉम, बीएड और एलएलबी की है. वह विधायक और सांसद दोनों रह चुके हैं. 

13 अक्टूबर को मनाया गया करवा चौथ
बता दें कि 13 अक्टूबर को करवा चौथ का त्योहार मनाया गया. इसमें पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. रात को चंद्र दर्शन और पूजन के बाद करवा चौथ का व्रत संपन्न होता है. यह निर्जला व्रत होता है.

यह भी पढ़िएः जानें कौन है देश की सबसे खतरनाक ब्लैकमेलर अर्चना नाग, अश्लील वीडियो से कइयों को लूटा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़