India China Border Clash: अरुणाचल प्रदेश में सीमा पर भारत-चीन सैनिकों में झड़प, कुछ जवान घायल

India China Conflict: भारत और चीन के सैनिकों के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर झड़प हो गई. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी कि  भारतीय सैनिकों ने नौ दिसंबर को तवांग सेक्टर में चीनी सैनिकों का डटकर सामना किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 08:43 PM IST
  • तवांग सेक्टर पर हुई झड़प
  • 9 दिसंबर को हुई थी घटना
India China Border Clash: अरुणाचल प्रदेश में सीमा पर भारत-चीन सैनिकों में झड़प, कुछ जवान घायल

नई दिल्लीः India China Conflict: भारत और चीन के सैनिकों के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर झड़प हो गई. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी कि भारतीय सैनिकों ने नौ दिसंबर को तवांग सेक्टर में चीनी सैनिकों का डटकर सामना किया.

इससे पहले जून 2020 में गलवान में भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. फिर अगस्त 2020 में भारतीय सैनिकों ने कुछ प्वाइंट्स चीनी सैनिकों से वापस लिए थे.

दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से हट गए पीछे
सेना के सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों के कुछ जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं. दोनों पक्ष तुरंत क्षेत्र से पीछे हट गए हैं. एलएसी पर तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई. भारतीय कमांडर ने तवांग सेक्टर में एलएसी पर झड़प के बाद शांति बहाल करने के लिए चीनी समकक्ष के साथ ‘फ्लैग बैठक’ की.

 

सूत्र ने कहा, ‘अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर में एलएसी से सटे अपने दावे वाले कुछ क्षेत्रों में दोनों पक्ष गश्त करते हैं. यह सिलसिला 2006 से जारी है.’

यह भी पढ़िएः शिवसेना की लड़ाई अभी बाकी है! चुनाव आयोग इस दिन सुनेगा दलीलें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़