सीट शेयरिंग पर 'इंडिया गठबंधन' की बैठक कल, जानें कौन से दिग्गज नेता होंगे शामिल

बीते महीने हुई गठबंधन की चौथी बैठक के बाद से ही सीट शेयरिंग की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है. ठीक एक दिन पहले यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा था कि सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर कोई घोषणा सूर्य के उत्तरायण होने यानी मकर संक्रांति के बाद हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 06:48 PM IST
  • कल होगी इंडिया अलायंस की बैठक.
  • सभी दलों के शामिल होने की उम्मीद.
सीट शेयरिंग पर 'इंडिया गठबंधन' की बैठक कल, जानें कौन से दिग्गज नेता होंगे शामिल

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में सीट शेयरिंग को लेकर बैठक सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगी. इस बैठक में सभी दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बैठक में सांसद संदीप पाठक, कैबिनेट मंत्री अतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल हो सकते हैं. बता दें कि ठीक एक दिन पहले यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा था कि सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर कोई घोषणा सूर्य के उत्तरायण होने यानी मकर संक्रांति के बाद हो सकती है.

अखिलेश यादव ने यूपी के बलिया जिले में मीडिया से बातचीत में कहा था-  'इंडिया’ में सीटों के बंटवारे पर सभी फैसले सूर्य के उत्तरायण में आते ही हो जाएंगे. उन्होंने कहा-सपा अन्य दलों के साथ मिलकर बहुत जल्द फैसला ले लेगी. सूर्य को उत्तरायण में आने दो. सूर्य के उत्तरायण में आते ही सभी फैसले हो जाएंगे.

चौथी बैठक के दौरान पीएम फेस का प्रस्ताव
बता दें कि बीते दिसंबर महीने में हुई गठबंधन की चौथी बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम फेस बनाने का प्रस्ताव दिया था. उनके इस प्रस्ताव का समर्थन दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी किया था. हालांकि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि गठबंधन का ध्यान इस बात पर होना चाहिए कि बीजेपी को हराया कैसे जाए. 

सीट शेयरिंग पर होती रही है चर्चा
दरअसल जून में हुई इंडिया गठबंधन की पहली बैठक के बाद से ही सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर चर्चा होती रही है. लेकिन इस पर कोई ठोस निर्णय अब तक सामने नहीं आया है. माना जा रहा है कि कल होने वाली बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर कोई बात बन सकती है. 

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़