दिल्ली में AAP कितनी सीट कांग्रेस को देने को तैयार? क्या है मांग...जानिए

Congress-AAP Seat-Sharing Formula: AAP ने गुजरात में 1, हरियाणा में 3 और गोवा में 1 लोकसभा सीट की मांग की है. ऐसे में जल्द दोबारा पार्टियों की मीटिंग हो सकती है. इसके अलावा, आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस को 6 सीटें सीटें देने की बात कही है. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 9, 2024, 08:30 AM IST
  • पंजाब कांग्रेस का AAP से हाथ मिलाने से इनकार
  • AAP ने कांग्रेस को पंजाब में 6 सीटें देने को कहा
दिल्ली में AAP कितनी सीट कांग्रेस को देने को तैयार? क्या है मांग...जानिए

Congress-AAP Seat-Sharing Formula: मतभेदों को एक तरफ रखते हुए, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कई राज्यों, खासकर दिल्ली और पंजाब में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा करने के लिए एक बंद कमरे में बैठक की. बैठक में मुकुल वासनिक और अशोक गहलोत सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ सीट-बंटवारे समिति के सदस्य भी शामिल हुए. 

AAP का प्रतिनिधित्व राज्यसभा सांसद संदीप पाठक और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज कर रहे थे. हालांकि बैठक में मौजूद नेताओं ने मीडिया के साथ कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, AAP ने दिल्ली में कांग्रेस को तीन लोकसभा सीटें देने का प्रस्ताव दिया है.

कांग्रेस को तीन सीटों की पेशकश करते हुए AAP खासकर गुजरात, हरियाणा और गोवा जैसे राज्यों में देश की सबसे पुरानी पार्टी से अपने लिए भी कुछ सीटें मांगने की तैयारी में है.

बताया जा रहा है कि AAP ने गुजरात में 1, हरियाणा में 3 और गोवा में 1 लोकसभा सीट की मांग की है. ऐसे में जल्द दोबारा पार्टियों की मीटिंग हो सकती है. इसके अलावा, आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस को 6 सीटें सीटें देने की बात कही है. 

पंजाब में विरोध
बता दें कि पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने लोकसभा चुनाव में AAP के साथ गठबंधन करने के विचार का कड़ा विरोध किया है. सीमावर्ती राज्य के शीर्ष कांग्रेस नेता नियमित रूप से इस बात पर जोर देते रहे हैं कि सभी स्तरों पर पार्टी के सदस्य आप के साथ हाथ मिलाने को तैयार नहीं हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़