Helicopter Crash Kedarnath: पीएम मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

kedarnath Helicopter News: उत्तराखंड के केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में 7 लोग थे सवार थे. ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ है. प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई है. 

Last Updated : Oct 18, 2022, 01:51 PM IST
  • उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा
  • पीएम मोदी का तीन दिन बाद है दौरा
Helicopter Crash Kedarnath: पीएम मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड: उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हवाई हादसा हो गया. केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. गरुड़चट्टी में यह हादसा हुआ. यह इलाका केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर है. हादसे की सूचना के बाद प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में 7 लोग (एक पायलट और 6 पैसेंजर) सवार थे. हालांकि, अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. सूत्रों ने बताया कि हादसे में सात लोग मारे गए हैं.

मोदी ने शोक जताया 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के केदारनाथ में मंगलवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया और प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. 

पीएमओ की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है.’’ 

कैसे हुए आदसा
बताया जा रहा है कि कोहरे और खराब दृश्यता के कारण यह हादसा हुआ. खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए एक दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के शिकार श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे कि तभी रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गयी .

रिपोर्ट के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से उड़ान भरी थी. लेकिन केदारनाथ पहुंचने से पहले ही गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 अक्टूबर को केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर था. केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर क्रैश पर भाजपा प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल ने बताया कि केदारनाथ से दो किलोमीटर पहले गरुड़चट्टी में हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेस्क्यू के लिए टीम रवाना हो गई है. कोहरे में उड़ान भरना दुर्घटना की वजह बताई जा रही है.

क्या है पीएम का शेड्यूल
पीएम केदारनाथ में चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेने वाले हैं. दौरा करेंगे. पीएम 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के बाद रात वहीं रुकेंगे. इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़िए-  राजीव गांधी हत्याकांड: केंद्र ने भंग किया जांच के लिए गठित एमडीएमए, जानें कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़