हाथरस हादसे पर बोले राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के पुजारी, अपना अपराध स्वीकार करें सूरजपाल

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि स्वयंभू सूरजपाल को पुलिस के सामने सच बोलना चाहिए.  अपना अपराध स्वीकार करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2024, 10:57 PM IST
  • जानें क्या बोले सत्येंद्र दास.
  • सूरजपाल को बताया जिम्मेदार.
हाथरस हादसे पर बोले राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के पुजारी, अपना अपराध स्वीकार करें सूरजपाल

नई दिल्ली. श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आजार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि हाथरस भगदड़ हादसे की जिम्मेदारी स्वयंभू सूरजपाल ('भोलेनाथ') पर है. उन्होंने कहा है-'एक व्यक्ति जो वहां पर सत्संग करते थे वो सूरजपाल या 'भोलेनाथ' के नाम से प्रसिद्ध हैं. 2 जुलाई की जो घटना हुई उसके बाद वो भूमिगत हो गए. अब इतने दिनों के बाद सूरजपाल अपने वकील के माध्यम से कह रहे हैं कि वो दुखी हैं. यह बिल्कुल गलत है. सारी जिम्मेदारी उन्हीं लोगों की होती है जो कथा कहते हैं. उन्हें स्पष्ट रूप से सरकार के सामने इस बात कहना चाहिए. अपना अपराध स्वीकार करें. भगदड़ क्यों मची, इसके कारण की जांच हो रही है. जांच पूरी होने पर निश्चित रूप से सूरजपाल पकड़े जाएंगे. उनकी गलती को क्षमा नहीं किया जा सकता.'

14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुख्य आरोपी
बता दें कि भगदड़ के मामले में मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. भगदड़ की घटना में 121 लोगों की मौत हो गई थी. गिरफ्तारी के बाद मधुकर को शनिवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस अफसरों ने दावा किया कि हाल में कुछ राजनीतिक दलों ने मधुकर से संपर्क किया था और उन्हें संदेह है कि स्वयंभू बाबा के कार्यक्रमों को एक राजनीतिक दल द्वारा ‘वित्त पोषित’ किया जाता है.

दो संदिग्ध गिरफ्तार
हाथरस में मची भगदड़ के सिलसिले में दो और संदिग्धों-रामप्रकाश शाक्य (61) और संजू यादव (33) को हिरासत में लिया गया. एक अदालत ने संजू यादव को भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. शाक्य को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा. 

सूरजपाल के लिए पैसे जुटाता था मधुकर
देवप्रकाश मधुकर स्वयंभू बाबा सूरजपाल उर्फ ​​नारायण साकार हरि उर्फ ​​भोले बाबा के कार्यक्रमों के लिए धन जुटाने का काम करता था और चंदा इकट्ठा करता था. उनके वित्तीय लेन-देन, धन के लेन-देन और कॉल डिटेल रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है. हालांकि, शुक्रवार रात मधुकर के वकील ए पी सिंह ने दावा किया था कि उसने दिल्ली में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. उन्होंने कहा कि मधुकर इलाज के लिए दिल्ली आया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़