PM ने लोगों से की DP में तिरंगा लगाने की अपील, CM योगी ने शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान

प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वे ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करें. पीएम ने कहा कि हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें, जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2023, 09:40 PM IST
  • पीएम मोदी ने लोगों से की अपील.
  • योगी ने गोरखपुर में फहराया तिरंगा.
PM ने लोगों से की DP में तिरंगा लगाने की अपील, CM योगी ने शुरू किया 'हर घर तिरंगा' अभियान

नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने की अपील की. पीएम ने यह अपील हर घर तिरंगा अभियान को मजबूती देने के लिए की है. पीएम ने भी अपनी डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई है. पीएम मोदी के बाद कई केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों ने भी तिरंगे को डीपी बनाया है. 

पीएम मोदी ने लोगों से की अपील
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बीते शुक्रवार को भी 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनने की अपील की थी. प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वे ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करें. पीएम ने कहा कि हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें, जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.

यूपी मे सीएम योगी ने शुरू किया अभियान
वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में तिरंगा फहराकर अभियान की शुरुआत की. सीएम योगी ने तिरंगे के साथ सेल्फी ली और यूपी के लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव में हिस्सा लेने की अपील की. योगी सरकार ने पिछले साल भी पूरे प्रदेश में 4.5 करोड़ झंडे फहराकर एक अहम मिसाल कायम की थी.

सीएम योगी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम के तहत हमारे सैनिकों के वीर बलिदानों को श्रद्धांजलि देते हुए मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे. योगी सरकार ने स्कूलों में हर घर तिरंगा और मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का तिथिवार कार्यक्रम तैयार किया है.

यह भी पढ़िएः Loksabha Chunav: जयंत चौधरी के दोनों हाथों में है लड्डू, फिर भी स्वाद चखने में क्यों कर रहे देरी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़