आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू अरेस्ट, जानें किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी हुई है. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने अरेस्ट किया है. उन्हें कौशल विकास घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें वारंट जारी होने के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के समय वह नंदयाला में बस में ठहरे थे, उनसे पुलिस ने बातचीत की और गिरफ्तार कर लिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2023, 08:18 AM IST
  • वकीलों ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल
  • चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया गया
आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू अरेस्ट, जानें किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी हुई है. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने अरेस्ट किया है. उन्हें कौशल विकास घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें वारंट जारी होने के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के समय वह नंदयाला में बस में ठहरे थे, उनसे पुलिस ने बातचीत की और गिरफ्तार कर लिया गया.

 

वकीलों ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल
रिपोर्ट्स के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू ने पूछा कि जब कौशल घोटाले से जुड़े किसी सबूत के बिना मामले की जांच कोर्ट में चल रही है तो उन्हें कैसे अरेस्ट कर लिया गया. वहीं वकीलों ने केस के डॉक्यूमेंट्स देने और एफआईआर की कॉपी दिखाने के लिए कहा, लेकिन पुलिस ने रिमांड रिपोर्ट नहीं दे सकने की बात कहकर उनकी मांग खारिज कर दी. 

डॉक्टरी जांच के लिए ले जाया गया
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नायडू की गिरफ्तारी के दौरान काफी ड्रामा हुआ. उनकी तबीयत बिगड़ने तक की बात कही गई. हालांकि गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी अस्पताल ले गई. उनके वकील ने कहा कि हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज का पता चलने के बाद सीआईडी पूर्व सीएम को डॉक्टरी जांच के लिए ले गई. जमानत के लिए हाई कोर्ट में अपील की जा रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार डॉक्टरी जांच के बाद नायडू को कोर्ट में पेश किया जाएगा. उनके खिलाफ गैर जमानती धाराएं लगाई गई हैं.

हिरासत में लिए जाने की जताई थी आशंका
बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार के मंत्रियों और सत्तासीन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने चंद्रबाबू नायडू पर 118 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. इसके अतिरिक्त उन पर 350 करोड़ रुपये के घोटाले का भी आरोप है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नायडू ने दो दिन पहले ही खुद को हिरासत में लिए जाने का अंदेशा जताया था.

यह भी पढ़िएः मोदी-बाइडेन के बीच 52 मिनट की बातचीत, अंतरिक्ष से लेकर AI तक के मुद्दे पर बनी सहमति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़