Rail Roko Andolan: किसानों का रेल रोको आंदोलन आज, जानें किन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

Farmers  Protest: अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से किसान आज 'रेल रोको' आंदोलन के तहत हुंकार भरेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक किसान संगठन करीं चार घंटे रेल रोको आंदोलन चलाने वाले हैं. यह आंदोलन 10 मार्च रविवार दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलाया जाएगा.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 10, 2024, 09:58 AM IST
Rail Roko Andolan: किसानों का रेल रोको आंदोलन आज, जानें किन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

नई दिल्ली, Farmers rail roko andolan: अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से किसान आज 'रेल रोको' आंदोलन के तहत हुंकार भरेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक किसान संगठन करीं चार घंटे रेल रोको आंदोलन चलाने वाले हैं. यह आंदोलन 10 मार्च रविवार दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलाया जाएगा. देश के कई राज्यों के किसान इस समय आंदोलनरत हैं. 

आज किसानों का रेल रोको आंदोलन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 मार्च को फिर से शुरू किए जा रहे रेल रोको आंदोलन में हरियाणा और पंजाब के किसान शामिल होंगे. यूह किसान करीब 60 स्थानों पर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं. इस कारण ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  सूत्रों की जानकारी के अनुसार इस आंदोलन में किसान  फिरोजपुर, अमृतसर, रूपनगर, गुरदासपुर जिलों सहित पंजाब के कई स्थानों पर रेलवे पटरियों पर बैठेंगे.

इन ट्रेनों पर पड़ सकता है असर 
मिली जानकारी के मुताबिक किसान का रेल रोको आंदोलन का असर दूसरे राज्यों के बीच चलने वाली ट्रेनों और इंटरसिटी पर पड़ सकता है. इसके अलावा भारती किसान यूनियन एकता उगराहां, दकौंदा-धनेर, क्रांतिकारी किसान यूनियन के किसान यूनियन के किसान रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेंगे. आज आंदोलन को देखते हुए पुलिसबल एक बार फिर से सतर्क हो गई है और चप्पे चप्पे पर कड़ी नजर है.

किसानों ने की अपील 
किसानों ने लोगों से अपील की है कि अज वो अपना काम दोपहर 12 बजे से पहले या फिर 4 बजे के बाद निपटा लें. आज उन्हें इस आंदोलन के कारण थोड़ी समस्या उठानी पड़ सकती है. वहीं किसानों का यह भी कहना है कि यह आंदोलन सबके लिए जरूरी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़