Sabarmati jail: उम्रकैद काट रहे आर्मी के जवान के सिर पर खून हुआ सवार, साबरमती जेल में ईंट से हमला कर कैदी को उतारा मौत के घाट

Sabarmati Jail Murder: गुजरात के अहमदाबाद जिले में स्थित साबरमती जेल से हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. यहां पर एक कैदी ने दूसरे कैदी को तड़के सुबह पांच बजे ईंट से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. मृतक की पहचान कैदी केसर हेमराज पटेल के रूप में हुई है. पढ़ें खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 24, 2024, 06:59 AM IST
Sabarmati jail: उम्रकैद काट रहे आर्मी के जवान के सिर पर खून हुआ सवार, साबरमती जेल में ईंट से हमला कर कैदी को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली, Ahmedabad Sabarmati Jail Murder: गुजरात के अहमदाबाद जिले में स्थित साबरमती जेल से हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. यहां पर एक कैदी ने दूसरे कैदी को तड़के सुबह पांच बजे ईंट से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. मृतक की पहचान कैदी केसर हेमराज पटेल के रूप में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक हेमराज पटेल गुजरात के ही बनासकांठा में हुए मर्डर केस में 5 साल की सजा काट रहा था. 

साबरमती जेल में हेमराज पटेल को ईंट से कूचकर हत्या करने वाले आरोपी की पहचान भरत प्रजापति के रूप में हुई. बता दें कि भरत प्रजापति इंडियन आर्मी में लांस नायक एक पद पर तैनात था. मिली जानकारी के अनुसार भरत ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पोस्टिंग के समय अपने साथी की हत्या कर दी थी. इसी जुर्म में भरत आजीवन कैद की सजा काट रहा था. 

जेल के की हत्या...
वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गांधीनगर के मानसा का रहने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर में पोस्टिंग के दौरान अपने एक साथी की हत्या करने के जुर्म में भरत का कोर्ट मार्शल हुआ था, जहां उसे आजीवन कैद की सजा मिली. अब हत्या की सजा काट रह भरत ने साबरमती जेल में एक और कैदी की ईंट से पीटकर हत्या कर दी. 

पुलिस ने दी जानकारी...
मिली जानकारी के अनुसार, भरत प्रजापति ने मृतक केसर हेमराज पटेल की हत्या करने के लिए बाथरूम में रखी  ईंट का इस्तेमाल किया था. अहमदाबाद शहर ऐल डिविजन के इंचार्ज एसीपी ऐचऐम कंसागरा ने इस ममाले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मृतक कैदी केसर पटेल गुजरात के बनासकांठा में हुई एक हत्या के केस में 5 साल की सजा काट रहा था. उन्होंने आगे बताया कि भरत ने कुछ दिन पहले भी एक और कैदी से झगड़ा किया था और उसपर ईंट से हमला कर उसे घायल कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़