डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से पहले आई थी 'ऐसी' आवाज, ड्राइवर ने बताया, रेलवे करेगा जांच

Dibrugarh Express Train Update: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलटों में से एक त्रिभुवन ने दावा किया कि ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरने से पहले उसने विस्फोट जैसी आवाज सुनी थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 18, 2024, 08:39 PM IST
  • यूपी में गोंडा के पास डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • लोको पायलट ने सुनी धमाके जैसी आवाज
डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से पहले आई थी 'ऐसी' आवाज, ड्राइवर ने बताया, रेलवे करेगा जांच

Dibrugarh Express Train Update: उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास पटरी से उतरी डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलटों में से एक ने दुर्घटना से पहले जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनी थी. मीडिया रिपोर्ट में रेलवे सूत्रों के हवाले से दावा किया गया. बता दें कि गुरुवार को गोंडा जिले के मोतीगंज-झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की आठ बोगियां पटरी से उतर गईं, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो चुकी और 50 से अधिक लोग घायल हैं. ट्रेन के दोनों लोको पायलट सुरक्षित हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोको पायलटों में से एक त्रिभुवन ने दावा किया कि उसने ट्रेन की बोगियों के पटरी से उतरने से पहले विस्फोट जैसी आवाज सुनी थी. बताया गया कि रेलवे ट्रेन में अंदरूनी कुछ टूट फूट की संभावना की जांच कर रहा है.

मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये
वहीं, रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- FASTag Rule Update: हो जाएं अलर्ट! अब फास्टैग होने पर भी लगेगा डबल टोल, सामने आया नया रूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़