Ganesh Chaturthi 2024 Upay: गणेश चतुर्थी पर रात को करें ये 5 उपाय, फिर बरसेगी बप्पा की खूब कृपा!

Ganesh Chaturthi 2024 Upay: गणेश चतुर्थी के पर्व पर आप भी गणपति बप्पा का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो रात को कुछ उपाय करे. ये उपाय करेंगे तो विघ्नहर्ता आपके सारे दुःख हर लेंगे. आइए, जानते हैं ये 5 उपाय कौनसे हैं.

नई दिल्ली: Ganesh Chaturthi 2024 Upay: गणेश चतुर्थी के पर्व पर पूरे देश में जबरदस्त धूम देखने को मिल रही है. 7 सितंबर के दिन घरों में गणपति बप्पा विराजित हो जाएंगे. हर कोई गणपति बप्पा को खुश करने के लिए उपाय कर रहा है. यदि आप भी उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी की रात को ये 5 उपाय कर सकते हैं.

 

1 /5

गणेश चतुर्थी की रात को श्वेतार्क गणेश जी की प्रतिमा की पूजा करें. उनकी मूर्ति पर फूल चढ़ाएं और आरती भी करें. इसके बाद आपकी मनोकामना गणपति बप्पा तक पहुंच जाएगी और वे उसे पूरा करेंगे.  

2 /5

यदि आप आर्थिक तंगी झेल रहे हैं और इससे मुक्ति चाहते हैं तो गणेश चतुर्थी की रात को घर में चौमुखी दीपक जलाएं. इससे आप सभी तरह के कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं. गणपति बप्पा आपके दुःख हर लेंगे.  

3 /5

गणेश चतुर्थी की रात को अपने घर के बच्चों के साथ 'ॐ गं गणपतये नमः' मंत्र का जाप करें. इससे घर में शांति बनी रहेगी. बच्चों का शिक्षा के प्रति रुझान बढेगा. इस मंत्र को जपने से आपकी मुश्किलें कम होंगी.  

4 /5

गणेश चतुर्थी की रात को गुड़ में घी लगाकर भगवान गणेश जी को भोग लगाएं. आरती के दौरान उन्हें ये भोग लगाएंगे तो वे आपसे प्रसन्न होंगे और आपके परिवार पर कृपा बरसाएंगे.  

5 /5

गणेश चतुर्थी की रात को गणपति जी के सामने गुड़ से बनी 21 गोलियां और दूर्वा अर्पित करें. इस दौरान 21 बार गणेश जी के नाम का जाप करें. आपके घर की नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी. (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)