Saptahik Rashifal: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे इस राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़ें 8 से 14 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 8 to 14 September 2024: आने वाला सप्ताह मेष से मीन राशि के जातकों का कैसा बीतेगा, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल मेंः

Weekly Horoscope 8 to 14 September 2024: नया सप्ताह किन राशियों के लिए अच्छा रहने वाला है और किन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जानिए यहांः

1 /13

यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. जीवन में मिलने वाली सफलता से आपका पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा. इस पूरे सप्ताह अति उत्साह से बचें. कारोबार में लाभ और प्रगति के योग बनेंगे. आपकी किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात संभव है. आर्थिक दृष्टि से समय शुभ बना हुआ है. नौकरीपेशा लोगों की अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे. घरेलू महिलाओं का मन धार्मिक कार्यों में लगेगा.

2 /13

यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए है. सप्ताह के पूर्वार्ध में किसी मामले में आपको बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. इस दौरान आपके यश और सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कुछ मामलों में अपेक्षित अनुकूलता से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप दोगुनी ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को अंजाम देंगे. इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों पर उनके अधिकारी पूरी तरह से मेहरबान नजर आएंगे.

3 /13

यह सप्ताह ज्यादा भागदौड़ भरा रहने वाला है. आपकी मनोकामना पूरी होगी. कुछ दिक्कतें भी आएंगी लेकिन आप अपने विवेक और बुद्धि से सभी समस्याओं से पार पाने में कामयाब रहेंगे. आपको शारीरिक और मानसिक समस्याएं हो सकती हैं. रोजी-रोजगार की दृष्टि से सप्ताह का पूर्वार्ध जहां परेशानी लिए रह सकता है, वहीं उत्तरार्ध में आपको भाग्य का सहयोग मिलता हुआ नजर आएगा.

4 /13

इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. किसी भी कठिन परिस्थिति में क्रोध करने और प्रतिक्रिया देने से बचें. सप्ताह की शुरुआत का समय आपकी सेहत और संबंध दोनों की दृष्टि से थोड़ा कठिन साबित हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. इस पूरे सप्ताह आर्थिक चुनौतियां बनी रहेंगी. 

5 /13

यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी और आपको सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. अगर आप किसी खास स्थान पर तबादले या जिम्मेदारी को पाने के लिए प्रयासरत थे तो आपको सप्ताह के उत्तरार्ध तक उससे जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारियों के लिए भी समय उत्तम और लाभप्रद बना हुआ है.

6 /13

यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. अपने काम को कल पर टालने से बचना होगा. इसी प्रकार आपको दूसरों के कामकाज या व्यवहार की आलोचना करने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा. इस सप्ताह पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई से उचट सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी बाजार में आई मंदी चिंता का कारण बन सकती है.

7 /13

यह सप्ताह मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही या आलस्य करने से बचना चाहिए. सेहत और संबंध की दृष्टि से शुभ परिणाम मिलेंगे. आपके जहां स्वजनों के साथ बिगड़े संबंध दोबारा बन जाएंगे तो वहीं भाग्य का सहयोग मिलने लगेगा, जिससे लंबित कार्यों में प्रगति होती नजर आएगी. 

8 /13

यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह आपको कदम-कदम पर मनचाही सफलता और स्वजनों का सहयोग मिलता नजर आएगा. आपको कोर्ट-कचहरी के मुकदमे में जीत मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को इस सप्ताह सुखद समाचार मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति संभव है. उनकी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा.

9 /13

इस सप्ताह आपको बहुत ज्यादा ही परिश्रम करना पड़ सकता है. मनचाही सफलता और लाभ के लिए आपको ऊर्जा, समय और धन का प्रबंधन करके चलना होगा. सप्ताह की शुरुआत बड़ी आपाधापी भरी रह सकती है. इस दौरान छोटे-छोटे कार्यों को पूरा करने के लिए भी आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. आपका करियर और कारोबार भी प्रभावित हो सकता है.

10 /13

इस सप्ताह अपना खास ख्याल रखें. किसी पुरानी बीमारी से दोबारा परेशान हो सकते हैं. रोजी-रोजगार की दृष्टि से सप्ताह का शुरुआती समय परेशानी वाला रह सकता है, लेकिन बाद में आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा. अधिकारी वर्ग आपके कार्यों की प्रशंसा करेगा. कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो साझेदार पर जरूरत से ज्यादा विश्वास न करें. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

11 /13

यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. किसी भी क्षेत्र में बहुत सोच-समझकर कदम उठाने की जरूरत रहेगी. आप उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपको समझाने की बजाय उलझाने की कोशिश करते हैं. अपने करियर और कारोबार को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना होगा. सप्ताह के मध्य में घर-परिवार से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का कारण बनेगी. 

12 /13

अगर इस सप्ताह पूरे मनोयोग से अपना लक्ष्य पाने का प्रयास करते हैं तो निश्चित तौर पर वो हासिल हो सकता है. यह सप्ताह आपके लिए अधिक सुखदायी साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. व्यवसाय में भी प्रगति और लाभ के योग बन रहे हैं. कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं सफल साबित होंगी. 

13 /13

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.