Delhi water crisis: आतिशी अस्पताल में भर्ती, AAP का दावा- शुगर लेवल 36 पर पहुंचा

Delhi water crisis: आतिशी को मंगलवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 25, 2024, 07:46 AM IST
  • लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती आतिशी
  • दिल्ली के लोग पानी के टैंकरों पर निर्भर
Delhi water crisis: आतिशी अस्पताल में भर्ती, AAP का दावा- शुगर लेवल 36 पर पहुंचा

Delhi water crisis: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को दिल्ली में जल संकट को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दौरान शुगर लेवल गिरकर 36 पर पहुंचने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

आतिशी को मंगलवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया. भारद्वाज ने X पर पोस्ट किया, 'आतिशी का बल्ड सुगर लेवल 36 तक गिर गया, इसलिए उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

उन्होंने कहा, 'कल रात से ही उनका ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था. जब हमने उनका ब्लड सैंपल लिया तो उनका शुगर लेवल 46 निकला. जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो उनका शुगर लेवल 36 निकला... डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे.'

भूख हड़ताल पर आतिशी 
आतिशी हरियाणा सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं. वे कह रही हैं कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजधानी के लिए 100 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) पानी नहीं जारी कर रही है, जिससे गंभीर संकट पैदा हो रहा है.

अब जहां मंगलवार को उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पांचवें दिन में प्रवेश कर गई है. AAP ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आतिशी 'अपनी जान जोखिम में डालकरट दिल्ली के पानी के हक के लिए लड़ रही हैं.

पार्टी ने कहा कि आतिशी ने कसम खाई है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्लीवासियों को पानी उपलब्ध नहीं कराती और हथिनीकुंड बैराज के गेट नहीं खोले जाते, तब तक उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी.

AAP के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि हरियाणा राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन पानी की कटौती कर रहा है, जिससे जल संकट बढ़ रहा है और 28 लाख निवासियों के जीवन पर असर पड़ रहा है.

दिल्ली का हाल
दिल्ली में जल संकट राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते तापमान और लू के कारण शुरू हुआ, जिससे पानी की मांग बढ़ गई. दिल्ली के कई इलाके अब अपनी दैनिक जल आवश्यकता की पूर्ति के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़