Delhi MCD Mayor Election: व्यापारियों में गुस्सा, सुप्रीम कोर्ट पहुंची आम आदमी पार्टी, रखी ये मांग

Delhi MCD Mayor Election: आम आदमी पार्टी की मेयर पद उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने एमसीडी में मेयर चुनाव को समय से कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है. शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर समय से दिल्ली एमसीडी के मेयर का चुनाव कराने की मांग की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2023, 07:08 PM IST
  • क्या मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आम आदमी पार्टी?
  • आप और भाजपा पार्षदों के बीच मारपीट, मचा हंगामा
Delhi MCD Mayor Election: व्यापारियों में गुस्सा, सुप्रीम कोर्ट पहुंची आम आदमी पार्टी, रखी ये मांग

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की मेयर पद उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने एमसीडी में मेयर चुनाव को समय से कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है. शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर समय से दिल्ली एमसीडी के मेयर का चुनाव कराने की मांग की है. 6 जनवरी और 24 जनवरी को भी हंगामे के चलते सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया और दिल्ली को नया मेयर नहीं अभी तक नहीं मिल पाया.

आप और भाजपा पार्षदों के बीच मारपीट, मचा हंगामा

गौरतलब है कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी सिविक सेंटर में था. लेकिन 6 जनवरी को एमसीडी सदन में जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण की और उसके बाद उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत 10 पार्षदों के शपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हुआ, वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे और फिर बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी हंगामा, मारपीट में तब्दील हो गया. 

उस वक्त एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था. फिर 24 जनवरी को एमसीडी के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव की तारीख तय हुई, 24 जनवरी को एमसीडी मेयर चुनाव में सबसे पहले नंबर पर मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई. फिर चुने हुए पार्षदों को शपथ दिलाई गई. जब चुने हुए सभी पार्षदों की शपथ पूर्ण हो गई. उसके बाद कुछ मिनट के ब्रेक के बाद फिर से एमसीडी का सदन शुरू हुआ. फिर एमसीडी सदन में मेयर चुनाव के लिए पार्षद वोट करने ही वाले थे कि उससे पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच हंगामा खड़ा हो गया. एमसीडी सदन को पीठासीन अधिकारी ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

क्या मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आम आदमी पार्टी?

एमसीडी के सदन के बार-बार स्थगित होने से और एमसीडी मेयर चुनाव के पूर्ण न होने पर नाराज आम आदमी पार्टी मेयर पद उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तय समय में मेयर का चुनाव कराने की मांग की है.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली बीजेपी के बीच डेढ़ माह से ज्यादा समय से मेयर चुनाव को लेकर अनबन चल रही है. दिल्ली एमसीडी में बीजेपी के 104 पार्षद जीतकर एमसीडी पहुंचे हैं. वहीं दिल्ली एमसीडी में 134 पार्षद आम आदमी पार्टी के जीते हैं. 9 सीटों पर कांग्रेस और 3 सीटों पर निर्दलीय पार्षद जीतकर एमसीडी पहुंचे हैं. कुल 250 सीटों पर दिल्ली एमसीडी का चुनाव हुआ था. चुनाव तो सकुशल संपन्न हो गया. और चुनाव परिणाम भी घोषित हुए डेढ़ माह से अधिक का समय हो गया है. लेकिन दिल्लीवासी अभी नए मेयर की आस में है, दिल्ली वासियों को अभी अपना नया मेयर नहीं मिला है.

यह भी पढ़िए: Union Budget 2023: महंगाई के चलते मध्यम वर्ग को मिल सकती है राहत, वित्त मंत्री के बयान से बढ़ी उम्मीदें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़