Rajasthan: पहले विधायक दल की बैठक, फिर CM पर फैसला; वसुंधरा ने आलाकमान को दिखाई ताकत

Rajasthan CM Face: राजस्थान की पूर्व सीएम और वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे ने सोमवार शाम को भाजपा आलाकमान को ताकत दिखाई. माना जा रहा है कि आज केंद्रीय नेतृत्व द्वारा राजस्थान के पर्यवेक्षक नियुक्त किए जा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2023, 08:50 AM IST
  • वसुंधरा के बंगले पर विधायकों का जमावड़ा
  • आज पर्यवेक्षक हो सकते हैं नियुक्त
Rajasthan: पहले विधायक दल की बैठक, फिर CM पर फैसला; वसुंधरा ने आलाकमान को दिखाई ताकत

नई दिल्ली: Rajasthan CM Face: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है. अब मुख्यमंत्री के चेहरे पर माथापच्ची चल रही है. माना जा रहा है कि आज केंद्रीय नेतृत्व द्वारा राजस्थान के पर्यवेक्षक नियुक्त किए जा सकते हैं. ये पर्यवेक्षक जयपुर आकर विधायक दल की मीटिंग करेंगे और विधायकों की राय को आलाकमान तक पहुंचाने का काम कर सकते हैं. 

वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन
राजस्थान की पूर्व सीएम और वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने सोमवार शाम को भाजपा आलाकमान को ताकत दिखाई. वसुंधरा के घर पर 40 से अधिक विधायकों ने हाजिरी लगाई. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि यह वसुंधरा की 'प्रेशर पॉलिटिक्स' है. राजे से देर रात तक विधायक मिलने आते रहे, हालांकि इसे एक शिष्टाचार भेंट ही बताया जा रहा है. राजे समर्थकों का दावा है कि 13, सिविल लाइंस पर 47 विधायक आए. इनमें कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रेम चंद बैरवा, ललित मीणा, बहादुर कोली, प्रताप सिंह सिंघवी, कालू लाल मीणा, शंकर सिंह रावत, विजय सिंह चौधरी और अन्य शामिल थे. कई पूर्व विधायक भी राजे के बंगले पर पहुंचे थे, इनमें पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत भी थे. 

कौन हैं मुख्यमंत्री चेहरे
राजस्थान भाजपा में सीएम पद के आधा दर्जन से अधिक विधायक हैं. वसुंधरा राजे के अलावा दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, अर्जुनराम मेघवाल, ओम बिड़ला, किरोड़ी लाल मीणा, महंत बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी हैं. अब यह देखना होगा कि भाजपा आलाकमान किसका नाम तय कर राजतिलक करता है.  

ये भी पढ़ें- लोकतंत्र में भी 'राजाओं का राज', क्या फिर राजघरानों को गद्दी सौंपेगी BJP?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़