Bihar News: दीवार फांद परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी, लचर ट्रैफिक व्यवस्था बनी देरी की वजह

BSEB 12th board exam: बिहार में 12वीं की परीक्षा गुरुवार 1 फरवरी से शुरू हो गई है. परीक्षा के पहले ही दिन कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लेट से पहुंचने पर हंगामा का माहौल देखा गया. नालंदा और मुजफ्फरपुर जिले के कई केंद्रों से छात्राओं को गेट और दीवार लांघकर परीक्षा केंद्र पहुंचने की तस्वीर सामने आई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 05:24 PM IST
  • जाम में फंसने से हुई लेट
  • दीवार फांदकर अंदर गए छात्र
Bihar News: दीवार फांद परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी, लचर ट्रैफिक व्यवस्था बनी देरी की वजह

नई दिल्लीः BSEB 12th board exam: बिहार में 12वीं की परीक्षा गुरुवार 1 फरवरी से शुरू हो गई है. परीक्षा के पहले ही दिन कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लेट से पहुंचने पर हंगामा का माहौल देखा गया. नालंदा और मुजफ्फरपुर जिले के कई केंद्रों से छात्राओं को गेट और दीवार लांघकर परीक्षा केंद्र पहुंचने की तस्वीर सामने आई हैं.

जाम में फंसने से हुई लेट 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मुजफ्फरपुर में सैकड़ों छात्र ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण परीक्षा केंद्र पर विलंब से पहुंचे. समय समाप्त होने के कारण जब उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिला तब परीक्षार्थियों को फजीहत उठानी पड़ी. मुजफ्फरपुर गर्ल्स स्कूल की गेट पर परीक्षार्थी हंगामा करते रहे और जब गेट नहीं खुला तब अभिभावकों के सहयोग से कई छात्राओं ने केंद्र की दीवार को फांदकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया.

30 मिनट पहले पहुंचने का दिया निर्देश 
बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को 30 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश पहले ही दिया है. ऐसी ही तस्वीर नालंदा से आई है. यहां बिहारशरीफ के किसान कॉलेज, देवशरण महिला कॉलेज और गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अफरा-तफरी का माहौल देखा गया. इन सभी सेंटरों पर सैकड़ों परीक्षार्थियों के देरी से पहुंचने पर केंद्र के अंदर जब परीक्षार्थियों को प्रवेश करने नहीं दिया गया तो परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. 

दीवार फांदकर अंदर गए छात्र
कई केंद्रों पर छात्र-छात्राएं दीवार फांदकर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करते हुए नजर आए. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है. इस परीक्षा में 13.04 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. इस परीक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश भर में कुल 1523 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः किसी ने बताया कामचलाऊ, तो किसे ने कहा विदाई बजट... जानें Budget पर क्या बोले विपक्षी नेता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़