Rajasthan Chief Minister: 'सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएं'; नए सीएम के ऐलान से पहले BJP नेता का बड़ा बयान

Rajasthan Chief Minister: पूर्व सांसद ने कहा, 'छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आपका विश्लेषण गलत निकला...आपको (अब राजस्थान) आश्चर्य के लिए तैयार रहना चाहिए.' उन्होंने यह भी कहा कि जो भी निर्णय लिया जाएगा वह विधायकों के बीच पूर्ण सहमति के आधार पर होगा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 12, 2023, 04:11 PM IST
  • किरोड़ी लाल मीणा ने सांसदी छोड़ी, अब MLA हैं
  • मीणा बोले- फिर हैरान करने वाला फैसला आएगा
Rajasthan Chief Minister: 'सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएं'; नए सीएम के ऐलान से पहले BJP नेता का बड़ा बयान

Rajasthan Chief Minister: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति पर सस्पेंस जारी रहने के बीच, राजस्थान में पूर्व भाजपा सांसद और वर्तमान विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने मंगलवार को कहा कि 'आश्चर्य' की उम्मीद की जा सकती है.

पूर्व सांसद ने कहा, 'छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आपका विश्लेषण गलत निकला...आपको (अब राजस्थान) आश्चर्य के लिए तैयार रहना चाहिए.' उन्होंने यह भी कहा कि जो भी निर्णय लिया जाएगा वह विधायकों के बीच पूर्ण सहमति के आधार पर होगा.

राजस्थान में नवनिर्वाचित विधायक राज्य के अगले मुख्यमंत्री का औपचारिक रूप से चुनाव करने के लिए आज शाम जयपुर में पार्टी मुख्यालय में बैठक करने वाले हैं. इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक सरोज पांडे और विनोद तावड़े शामिल होंगे.

ये नाम सबसे ऊपर
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी और अश्विनी वैष्णव सीएम पद के दावेदारों में सबसे ऊपर है.

बैठक के दौरान, विधायक दल के नेता के औपचारिक चुनाव से पहले केंद्रीय पर्यवेक्षकों के विधायकों के साथ एक-एक करके चर्चा करने की उम्मीद है.

इससे पहले पत्रकारों से बात करते हुए, जब उनसे (किरोड़ी लाल मीणा) नए विधायकों की राजे से उनके घर पर मुलाकात के बारे में पूछा गया, तो मीना ने कहा कि नतीजों के बाद 17 विधायकों ने उनसे मुलाकात की. उन्होंने कहा कि इसे पैरवी के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए. बता दें कि विधायक चुने जाने के बाद मीना ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. वहीं, भाजपा ने चुनाव में 199 में से 115 सीटें जीतीं.

ये भी पढ़ें- स्पेस मेडिसिन पर शोध करेगा AIIMS, पहाड़ों पर तैनात भारतीय सैनिकों के लिए बनेंगी दवाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़