Bihar trust vote today: तेजस्वी यादव के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, MLA के अपहरण का आरोप! हाईवोल्टेज ड्रामा

RJD allegation on Nitish Kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा NDA गठबंधन के साथ नई सरकार बनाने के कुछ दिनों बाद यानी आज सोमवार को बिहार विधानसभा में एक महत्वपूर्ण फ्लोर टेस्ट होना है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 12, 2024, 08:23 AM IST
  • RJD का नीतीश कुमार पर आरोप
  • RJD पर विधायक के अपहरण के आरोप
Bihar trust vote today:  तेजस्वी यादव के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, MLA के अपहरण का आरोप! हाईवोल्टेज ड्रामा

RJD allegation on Nitish Kumar:  बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार के महत्वपूर्ण फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले रविवार रात को भारी पुलिस बल ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पटना स्थित आवास को घेर लिया. यादव के आवास पर ही राष्ट्रीय जनता दल (RJL) के विधायक रह रहे हैं. 

पुलिस की तैनाती राजद विधायकों में से एक चेतन यादव के परिवार के सदस्यों द्वारा यह दावा किए जाने के कुछ घंटों बाद हुई है कि उन्हें (चेतन यादव) लालू प्रसाद यादव की पार्टी द्वारा अपहरण कर लिया गया है.

समाचार एजेंसी ANI द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, कई पुलिस कर्मियों को तेजस्वी यादव के आवास की ओर जाते और इलाके की सुरक्षा करते देखा जा सकता है.

मामले पर प्रतिक्रिया करते हुए, RJD ने X पर एक आधिकारिक बयान में नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने पुलिस बल भेजा क्योंकि उन्हें सरकार गिरने का डर है. यह आरोप लगाते हुए कि सुरक्षा बल तेजस्वी यादव के आवास में घुसकर विधायकों के साथ 'अप्रिय घटना' करना चाहते हैं, पार्टी ने कहा, 'बिहार के लोग नीतीश कुमार और पुलिस के कुकर्मों को देख रहे हैं.'

RJD ने लिखा, 'याद रखें, हम डरने वालों और झुकने वालों में से नहीं हैं. यह विचारधारा की लड़ाई है और हम लड़ेंगे और जीतेंगे क्योंकि बिहार की न्यायप्रिय जनता इस पुलिसिया दमन का विरोध करेगी. जय बिहार! जय हिन्द.'

 

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि शक्ति परीक्षण से पहले पुलिस बल की ऐसी तैनाती स्वतंत्र भारत में किसी भी राज्य में कभी नहीं हुई.

इस बीच, BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने राजद विधायक के परिवार के 'अपहरण' के दावों को लेकर तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, 'अगर वह किसी भी विधायक को घर में बांध कर रखेंगे तो पुलिस निश्चित रूप से कार्रवाई करेगी.'

बिहार विधानसभा में अहम फ्लोर टेस्ट आज
नीतीश कुमार द्वारा राज्य में 'महागठबंधन' छोड़ने और एनडीए के साथ नई सरकार बनाने के कुछ दिनों बाद सोमवार को बिहार विधानसभा में एक महत्वपूर्ण फ्लोर टेस्ट होगा. उन्होंने 28 जनवरी को रिकॉर्ड नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली.

विश्वास मत से पहले, सत्तारूढ़ नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने अपने विधायकों को सोमवार सुबह पटना के चाणक्य होटल में स्थानांतरित कर दिया.

बिहार विधानसभा संख्या
वर्तमान में, बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के पास 243 सदस्यीय विधानसभा में कुल 128 विधायक हैं. जद (यू) से 45, भाजपा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्युलर (HAM-S) गठबंधन से 79 और एक अन्य स्वतंत्र विधायक है. इस बीच, 'महागठबंधन' के पास कुल 115 विधायक हैं. गौरतलब है कि किसी पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए सदन में 122 विधायकों के बहुमत के आंकड़े की जरूरत होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़