सीबीआई को क्यों धमकी दे रहे हैं तेजस्वी यादव? भाजपा ने बिहार के डिप्टी सीएम पर कसा तंज

बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल मे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो सीबीआई और नित्यानंद राय को धमकी दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2022, 06:18 PM IST
  • तेजस्वी ने किसे दी धमकी?
  • बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप
सीबीआई को क्यों धमकी दे रहे हैं तेजस्वी यादव? भाजपा ने बिहार के डिप्टी सीएम पर कसा तंज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को कहा कि सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव को दी गई जमानत को रद्द करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटा कर 'सही' कदम उठाया है.

सीबीआई की याचिका पर तेजस्वी यादव को नोटिस
दिल्ली की एक अदालत द्वारा सीबीआई की याचिका पर तेजस्वी यादव को नोटिस जारी किए जाने के एक दिन बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए जायसवाल ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता ने एजेंसी के अधिकारियों और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को 'धमकी' दी थी.

संजय जायसवाल ने पिछले महीने तेजस्वी यादव द्वारा संबोधित एक संवाददाता सम्मेलन का जिक्र करते हुए कहा, 'बिहार में हर कोई जानता है कि स्थानीय बोली में 'ठंडा कर देंगे' का क्या मतलब होता है.' तेजस्वी यादव ने उस संवाददाता सम्मेलन में राय की आलोचना की थी.

भाजपा नेता ने तेजस्वी पर लगाए गंभीर आरोप
नित्यानंद राय भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं. भाजपा नेता ने कहा, 'तेजस्वी यादव ने सीबीआई अधिकारियों को उनके परिवारों और सेवानिवृत्ति के बाद उनकी कमजोरियों की याद दिलाते हुए खुली धमकी भी जारी की थी. जमानत पर रहते हुए उन्हें ऐसी बातें कहने का साहस है? सीबीआई ने उनकी जमानत रद्द करने की उचित मांग की है.'

किस मामले में तेजस्वी के खिलाफ जारी हुआ नोटिस?
तेजस्वी यादव का नाम भ्रष्टाचार के एक मामले से जुड़ा है जो उस समय से संबंधित है जब उनके पिता लालू प्रसाद रेल मंत्री थे, हालांकि वह (यादव) तब खुद नाबालिग थे. संजय जायसवाल ने उन आरोपों का भी खंडन किया कि आठ सालों से केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा की कानूनी तकरार में भूमिका थी.

पिछले महीने हुई उथल-पुथल में राज्य में सत्ता गंवाने वाली भाजपा के नेता ने कहा, 'तेजस्वी यादव के खिलाफ ज्यादातर जानकारी राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार द्वारा प्रदान की गई थी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका किस तरह का गठबंधन हो सकता है.' इस बीच राजद, जद(यू) और कांग्रेस समेत सात दलों के सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने के इच्छुक दिखाई नहीं दिए.

इसे भी पढ़ें- PAK पीएम शहबाज शरीफ ने ली चैन की सांस, भ्रष्टाचार के 50 बड़े मामले बड़ी राहत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़